scriptदेश में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 24 कंटेनर्स इंपोर्ट करेगा टाटा ग्रुप | Tata group will import 24 containers to supply oxygen in the country | Patrika News

देश में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 24 कंटेनर्स इंपोर्ट करेगा टाटा ग्रुप

Published: Apr 21, 2021 11:53:48 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

टाटा ग्रुप देश में ऑक्सीजन की सप्लाई के 24 क्राइओगेनिक कंटेनर्स को इंपोर्ट करने जा रहा है। इस कंटेनर्स के माध्यम से पूरे देश में ऑक्सीन की सप्लाई की जाएगी।

Tata group will import 24 containers to supply oxygen in the country

Tata group will import 24 containers to supply oxygen in the country

नई दिल्ली। जब भी देश में मुसीबत की घड़ी आती है तो टाटा ग्रुप मदद के लिए सामने आ ही जाता है। पिछले साल भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था और अब जब देश में कोरोना का दूसरा वेव आ गया है तो अब बड़ा फैसला ले लिया है। वास्तव में टाटा ग्रुप देश में ऑक्सीजन की सप्लाई के 24 क्राइओगेनिक कंटेनर्स को इंपोर्ट करने जा रहा है। इस कंटेनर्स के माध्यम से पूरे देश में ऑक्सीन की सप्लाई की जाएगी। इस बात की जानकारी टाटा ग्रुप की की ओर से सोशल मीडिया के द्वारा दी गई है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले टाटा ग्रुप की टाटा स्टील ईकाई ने ऑक्सीन सप्लाई करने की बात कही थी।

https://twitter.com/hashtag/ThisIsTata?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

टाटा ग्रुप का बयान
टाटा ग्रुप की ओर से सोशल मीडिया पर लिखा गया है कि लिक्विड ऑक्सीजन को ट्रांसपोर्ट करने के लिए 24 क्राइओगेनिक कंटेनर्स का इंपोर्ट किया जाएगा। जिससे देश में ऑक्सीन की किल्लत को दूर करने में मदद मिलेगी। उन्होंने पीएम मोदी के संबोधन की सराहना की और कहा कि वह कोविड-19 से यथासंभव मुकाबले को लेकर प्रतिबद्ध है। ग्रुप ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लि ए चार्टर्ड प्लेन द्वारा क्राइओगेनिक कंटेनरों का इंपोर्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने की दिशा में एक कदम है।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

मंगलवार को पीएम मोदी ने दिया था संबोधन
पीएम मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में फार्मा कंपनियों के साथ सभी स्टेकहोल्डर्स को ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत जैसी तात्कालिक चुनौती से एकसाथ मिलकर निपटने का आह्वान किया था। पिछले साल जब कोरोना महामारी की पहली लहर भारत में आई थी तो समूह ने दक्षिण कोरिया, अमेरिका और चीन जैसे देशों से बड़े पैमाने पर वेंटीलेटर्स, पीपीई किट्स, मास्क और ग्लब्स का आयात किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो