दो साल में दोगुना हो जाएगी ट्विटर की इनकम, जानिए डॉर्सी की ओर से क्या आया बयान

ट्विटर साल 2023 में कम से कम 31.5 करोड़ दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ 750 करोड़ डॉलर से अधिक अपने कुल वार्षिक आय को दोगुना करने का लक्ष्य बना रहा है।

By: Saurabh Sharma

Published: 26 Feb 2021, 12:09 PM IST

नई दिल्ली। ट्विटर साल 2023 में कम से कम 31.5 करोड़ दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ 750 करोड़ डॉलर से अधिक अपने कुल वार्षिक आय को दोगुना करने का लक्ष्य बना रहा है। कंपनी के सीईओ जैक डोर्सी ने इसकी जानकारी दी है। वर्चुअल एनालिस्ट डे को संबोधित करते हुए डोर्सी ने कहा कि कंपनी साल 2023 के अंत तक अपने विकास की गति को दोगुना करने की योजना बना रही है। इसका सीधा प्रभाव कंपनी के कर्मचारियों पर पड़ेगा, जो कंपनी के आय या सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या से संचालित होते हैं।

यह भी पढ़ेंः- महज एक मिनट में 3.5 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान, जानिए वजह

इनकम दोगुना करने का टारगेट
ट्विटर के सीईओ ने कहा कि हमारा मकसद साल 2023 में अपने कुल वार्षिक आय को दोगुने से अधिक करने का है। इसके लिए हमें अधिक विज्ञापनों के साथ अपने मार्केट शेयर को बढ़ाने, ब्रांड एडवरटाइजिंग का विकास करने और दुनियाभर में अपने प्रोडक्ट्स का विस्तार छोटे व मध्यम आकार के उद्यमों तक करने की जरूरत पड़ेगी।

यह भी पढ़ेंः- खाने के तेल ने बिगाड़ा रसोई का बजट, जानिए कितनी बढ़ गई महंगाई

इतने हो जाएंगे यूजर्स
उन्होंने आगे कहा कि साल 2023 की चौथी तिमाही में हमारा लक्ष्य कम से कम 31.5 करोड़ सक्रिय यूजर्स हासिल करने की है। साल 2019 की चौथी तिमाही में हमारे सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या 15.2 करोड़ रहे और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमें इसमें साल-दर-साल के हिसाब से करीब 20 फीसदी विकास की जरूरत है। साल 2020 के अंत तक ट्विटर पर डेली यूजर्स की संख्या 19.2 करोड़ रहे, जो पिछले साल से 27 फीसदी अधिक है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned