आखिर कौन अपूर्व दलाल, जो भारत में ट्विटर के बने डायरेक्टर ऑफ इंजीनियरिंग

अपूर्व दलाल के पास उबर, गूगल और ई-बे जैसे वैश्विक संगठनों में फैले दो दशकों से अधिक का इंजीनियरिंग अनुभव हैं, जिन्होंने पिछली बार उबर बेंगलुरु के लिए इंजीनियरिंग साइट लीड के रूप में काम किया था।

By: Saurabh Sharma

Updated: 20 Apr 2021, 03:19 PM IST

नई दिल्ली। ट्विटर ने मंगलवार को अपूर्व दलाल को भारत में इंजीनियरिंग के निदेशक के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म देश में अपनी इंजीनियरिंग टीम, एक प्राथमिकता बाजार और वैश्विक स्तर पर इसके सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक है। अपूर्व दलाल के पास उबर, गूगल और ई-बे जैसे वैश्विक संगठनों में फैले दो दशकों से अधिक का इंजीनियरिंग अनुभव हैं, जिन्होंने पिछली बार उबर बेंगलुरु के लिए इंजीनियरिंग साइट लीड के रूप में काम किया था।

सबसे वरिष्ठ सदस्य
निक कैलडवेल इंजीनियरिंग के उपाध्यक्ष, ट्विटर पर एक बयान में कहा कि आज से अपूर्व देश में इंजीनियरिंग टीम के सबसे वरिष्ठ सदस्य बन जाएंगे और हमारी इंजीनियरिंग क्षमता के साथ-साथ स्थानीय और वैश्विक दर्शकों के लिए हमारे तार को मजबूत करने के लिए जिम्मेदार होंगे। ट्विटर ने कहा कि भारत में टीम का विस्तार अपने समग्र विश्वास के साथ होता है कि ट्विटर पर अधिक कर्मचारी होना, उन जगहों पर रहना और काम करना जो सभी दृष्टिकोणों और संस्कृतियों के प्रतिनिधि हैं, और इन वातार्लापों के बारे में स्थानीय संदर्भ साझा करने से हमें एक बेहतर सेवा और नया बनाने में मदद मिलेगी।

कंपनी ने किया है विस्तार
अमेरिका के बाहर ट्विटर ने लंदन, टोरंटो, सिंगापुर और बेंगलुरु सहित कई बाजारों में इंजीनियरिंग टीमों का विस्तार किया है। बेंगलुरु में ट्विटर इंजीनियरिंग टीम, जिसने पिछले दो वर्षों में तेजी से विस्तार किया है, नए और मौजूदा दर्शकों के लिए अधिक दैनिक उपयोगिता के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा, जिसमें उत्पाद विकास, अनुसंधान और डिजाइन के साथ-साथ डेटा साइंस और मशीन लनिंर्ग से संबंधित क्षमताएं होंगी। कंपनी ने कहा कि भारत में इंजीनियरिंग क्षमताओं को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करना हमारे विकास को बढ़ाने के लिए व्यापक लक्ष्य का हिस्सा है, जिसमें हमारे उत्पाद के लिए एक मजबूत निर्माण है।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned