script

UK कोर्ट का आदेश, माल्या की 6 महंगी कारें बेचकर चुकाया जाए भारतीय बैंकों का लोन

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2018 09:07:59 am

Submitted by:

manish ranjan

भारतीय बैंक से करोड़ों का लोन लेकर लंदन भाग चुके विजय माल्या का बुरा वक्त शुरू हो चुका हैं। दरअसल यूके कोर्ट ने भगोड़े विजय माल्या की 6 मंहगी और पसंदीदा कारों को नीलाम करने का आदेश दे दिए हैं।

vijaya mallya

अब अपनी पसंदीदा कारों से भी हाथ धोएंगे माल्या, UK कोर्ट ने नीलामी के दिए आदेश

नई दिल्ली। भारतीय बैंक से करोड़ों का लोन लेकर लंदन भाग चुके विजय माल्या का बुरा वक्त शुरू हो चुका हैं। दरअसल यूके कोर्ट ने भगोड़े विजय माल्या की 6 मंहगी और पसंदीदा कारों को नीलाम करने का आदेश दे दिए हैं। कार्ट ने यह भी आदेश दिया है कि कारों की नीलामी से जो भी रकम मिलेगी वह भारतीय बैंकों को सौंप दी जाएगी। अदालत ने माल्या की जिन कारों की बिक्री के आदेश दिए हैं। उनमें से चार कारे पर्सनल नंबर प्लेट वाली हैं। जिनके नंबर के साथ वीजेएम लिखा हुआ है।

नीलाम होगी माल्या की कारें

अदालत ने कारों को उनके वीजेएम नंबर के साथ नीलाम करने के आदेश दिए हैं। माल्या की जिन 6 महंगी कारों को बेचने का आदेश दिया गया है उनमें मिनी कंट्रीमैन, पॉर्शे केने, मैबेक 62, फरारी एफ 430, रेंज रोवर, फरारी एफ512एम शामिल हैं। इन 6 कारों में से 4 के नंबर प्लेट विजय माल्या के नाम के शुरुआती अक्षर वीजेएम के हिसाब से रखे गए हैं। एक महंगी पॉर्शे कार पर मशहूर ब्रिटिश जासूस जेम्स बॉन्ड के मशहूर नंबर 007 से कॉपी किया हुआ नंबर प्लेट लगा हुआ है। कोर्ट ने यह भी आदेश दिया है कि अदालत का एक अधिकारी माल्या की कारों की नीलामी के वक्त वही मौजूद रहेगा।

यूके कोर्ट ने माल्या के खिलाफ सुनाया फैसला

यूके कोर्ट ने आदेश जारी कर कहा है कि माल्या की कारों की नीलामी 4 करोड़ रुपए से कम में नहीं होनी चाहिए। आपको बता दें कि बेंगलुरु ऋण वसूली प्राधिकरण ने माल्या पर बैंकों के जो 6,203 करोड़ रुपए और ब्याज बकाया है। उसे माल्या की संपत्ति को नीलाम कर वसूलना चाहती थी। लेकिन माल्या को ये फैसला मंजूर नहीं था और माल्या ने इस फैसले को यूके कोर्ट में को चुनौती दी थी। लेकिन यहां भी फैसला माल्या के खिलाफ ही आया। साथ ही यूके कोर्ट ने इनफोरमेंट अधिकारियों को माल्या के दोनो घरों की तलाशी लेकर और उसकी वस्तुओं को कब्जे में लेने के आदेश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो