War Against Corona: मुकेश अंबानी PM CARES Fund में देंगे 500 करोड़, 50 लाख लोगों को कराएंगे भोजन

  • देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान
  • 10 दिनों तक हर रोज 5 लाख लोगों को खाना खिलाएगी रिलायंस
  • 100 बेड का अस्पताल और मास्क और हजार पीपीई का हो चुुका है ऐलान

By: Saurabh Sharma

Updated: 30 Mar 2020, 09:55 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से जंग लडऩे के लिए देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी ने अपनी तिजोरी खोल दी है। 100 बेड का अस्पताल, फेस मास्क और पीपीई बनाने के बाद मुकेश अंबानी ने पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपए का सहयोग करने का ऐलान किया है। जबकि 10 दिनों तक हर रोज 5 लाख लोगों यानी 50 लाख लोगों को भोजन भी कराएंगे। इसके अलावा मुकेश अंबानी 5 करोड़ रुपए महाराष्ट्र सीएम राहत कोष और 5 करोड़ रुपए गुजरात सीएम राहत कोष में देने का भी ऐलान किया है। इससे पहले टाटा ग्रुप ने 1500 करोड़ रुपए का ऐलान कर दिया है। वहीं पेटीएम और बाकी कई उद्योगपतियों ने भी अरबों रुपयों का ऐलान कर दिया है।

मुकेश अंबानी ने दिया बयान
इस ऐलान के बाद रिलायंस इंडस्ट्री के एमडी मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत कोरोनो वायरस जैसी महामारी पर जल्द की काबू पा लेगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज का पूरा परिवार देश के साथ खड़ा हुआ है। इस जंग में जीत के लिए वो सरकार का पूरा सहयोग करेंगे। वहीं दूसरी ओर रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा कि पूरा देश इस महामारी से लडऩे के लिए एकसाथ खड़ा है। रिलायंस फाउंडेशन इस बीमारी से लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स का पूरा सहयोग करेगा।

देश का पहना कोरोना हॉस्पिटल बनाने में की मदद
इस ऐलान से पहले रिलायंस फाउंडेशन ने 100 बेड का पहला कोरोना हॉस्पिटल बनाने में मदद की थी। इस हॉस्पिटल को मात्र दो हफ्तों में तैयार किया गया था। रिलायंस अपने कारखानों में रोजाना एक लाख मास्क बन रहा है। वहीं हजारों की संख्या में पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट भी तैयार किए जा रहे हैं। ताकि देश के हेल्थ वर्कर्स का ध्यान रखा जा सके। रिलायंस इमर्जेंसी व्हीकल में फ्री पेट्रोल और डीजल और जियो के माध्यम से डबल डेटा भी दे रहे हैं।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned