scriptWar Against Corona: मुकेश अंबानी PM CARES Fund में देंगे 500 करोड़, 50 लाख लोगों को कराएंगे भोजन | War Against Corona: RIL announces Rs 500 cr donation to PM CARES Fund | Patrika News

War Against Corona: मुकेश अंबानी PM CARES Fund में देंगे 500 करोड़, 50 लाख लोगों को कराएंगे भोजन

Published: Mar 30, 2020 09:55:02 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान
10 दिनों तक हर रोज 5 लाख लोगों को खाना खिलाएगी रिलायंस
100 बेड का अस्पताल और मास्क और हजार पीपीई का हो चुुका है ऐलान

mukesh_ambai_and_nita_ambani.jpg

War Against Corona: RIL announces Rs 500 cr donation to PM CARES Fund

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से जंग लडऩे के लिए देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी ने अपनी तिजोरी खोल दी है। 100 बेड का अस्पताल, फेस मास्क और पीपीई बनाने के बाद मुकेश अंबानी ने पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपए का सहयोग करने का ऐलान किया है। जबकि 10 दिनों तक हर रोज 5 लाख लोगों यानी 50 लाख लोगों को भोजन भी कराएंगे। इसके अलावा मुकेश अंबानी 5 करोड़ रुपए महाराष्ट्र सीएम राहत कोष और 5 करोड़ रुपए गुजरात सीएम राहत कोष में देने का भी ऐलान किया है। इससे पहले टाटा ग्रुप ने 1500 करोड़ रुपए का ऐलान कर दिया है। वहीं पेटीएम और बाकी कई उद्योगपतियों ने भी अरबों रुपयों का ऐलान कर दिया है।

https://twitter.com/hashtag/PMCARES?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मुकेश अंबानी ने दिया बयान
इस ऐलान के बाद रिलायंस इंडस्ट्री के एमडी मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत कोरोनो वायरस जैसी महामारी पर जल्द की काबू पा लेगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज का पूरा परिवार देश के साथ खड़ा हुआ है। इस जंग में जीत के लिए वो सरकार का पूरा सहयोग करेंगे। वहीं दूसरी ओर रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा कि पूरा देश इस महामारी से लडऩे के लिए एकसाथ खड़ा है। रिलायंस फाउंडेशन इस बीमारी से लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स का पूरा सहयोग करेगा।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

देश का पहना कोरोना हॉस्पिटल बनाने में की मदद
इस ऐलान से पहले रिलायंस फाउंडेशन ने 100 बेड का पहला कोरोना हॉस्पिटल बनाने में मदद की थी। इस हॉस्पिटल को मात्र दो हफ्तों में तैयार किया गया था। रिलायंस अपने कारखानों में रोजाना एक लाख मास्क बन रहा है। वहीं हजारों की संख्या में पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट भी तैयार किए जा रहे हैं। ताकि देश के हेल्थ वर्कर्स का ध्यान रखा जा सके। रिलायंस इमर्जेंसी व्हीकल में फ्री पेट्रोल और डीजल और जियो के माध्यम से डबल डेटा भी दे रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो