script

War Against Corona में उतरे आरके दमानी, 155 करोड़ रुपए का किया सहयोग

Published: Apr 06, 2020 07:43:55 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

राधाकिशन दमानी डी मार्ट के फाउंडर और इक्विटी बाजार के निवेशक हैं
देश के चौथे अमीर शख्स हैं आरके दमानी, कई राज्यों को दिया करोड़ों का फंड

rk_damani.jpg

War Against Corona RK Damani contributes Rs 155 crore in Pm cares fund

नई दिल्ली। एवेन्यू सुपरमाट्र्स के प्रमोटर और डी मार्ट के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने कोरोनो वायरस के खिलाफ जंग में सहयोग करने के लिए सामने आए हैं। उन्होंने कोरोना वायरस की लड़ाई में पीएफ केयर्स फंड के अलावा कई राज्यों को करोड़ों रुपयों का फंड दिया है। इससे पहले देश के तमाम उद्योगपति पीएम केयर्स फंड में अरबों रुपयों का सहयोग कर चुके हैं। टाटा ग्रुप् ने 1500 करोड़, रिलायंस 500 करोड़ और बाकी उद्योगपतियों ने भी अरबों रुपयों का सहयोग किया है।

यह भी पढ़ेंः- Coronavirus Lockdown के बीच अप्रैल में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्ट

पीएम केयर्स को 100 करोड़ रुपए का सहयोग
राधाकिशन दमानी ने महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए पीएम-केयर्स फंड में 100 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। वहीं उन्होंने कई राज्य के राहत कोषों में भी 55 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। जिन राज्यों के राहत कोष में दान किया है, उनमें महाराष्ट्र और गुजरात को 10-10 करोड़ रुपए, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, राजस्थान और पंजाब को 5-5 करोड़ रुपए और तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश को ढाई-ढाई करोड़ रुपए दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः- सरकार की ओर से व्यापारियों को बड़ी राहत, ई-वे बिल की सीमा को 30 अप्रैल तक बढ़ाया

देश को एकजुट रहने की जरुरत
दमानी ने अपनी ग्रुप कंपनी ब्राइट स्टार इन्वेस्टमेंट्स के माध्यम से यह दान दिया है। एवेन्यू सुपरमाट्र्स ने अपने बयान में कहा कि हम आम जनता की सुरक्षा के लिए भारत के केंद्रीय, राज्य और स्थानीय सरकारी निकायों द्वारा तेजी से उठाए जा रहे कदमों का पूरी तरह से समर्थन करते हैं। इस देश के नागरिक होने के नाते हम में से हर एक को अपने समुदाय की सुरक्षा के लिए योगदान देने की जरूरत है। बता दें कि दमानी एवेन्यू सुपरमाट्र्स लिमिटेड के मालिक हैं जो कि वन-स्टॉप सुपरमार्केट चेन डीमार्ट संचालित करती है। दमानी को भारतीय इक्विटी बाजार में भारी-भरकम निवेश के लिए भी जाना जाता है।

यह भी पढ़ेंः- coronavirus s Lockdown में रुपयों की है जरुरत तो EPFO से इन आसान तरीकों से निकाल सकते हैं फंड

देश के चौथे सबसे अमीर शख्स हैं दमानी
आरके दमानी देश के चौथे सबसे अमीर शख्स हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के अनुसार राधाकिशन दमानी भारत के चौथे सबसे अमीर शख्स हैं उनके पास 10.1 अरब डॉलर की संपत्ति है। 39.3 अरब डॉलर के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर शख्स हैं। इस सूची में दूसरे स्थान पर अजीम प्रेमजी हैं, जिनके पास 13.8 अरब डॉलर की प्रॉपर्टी है। शिव नाडर 11.2 अरब डॉलर के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो