कौन है डैन जेवेट? बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी ने जिससे की शादी

  • सिएटल के प्राइवेट स्कूल में साइंस टीचर हैं डैन जेवेट
  • गेट्स की संस्था को अपनी संपत्ति दान करेंगे डैन जेवेट

By: Saurabh Sharma

Updated: 09 Mar 2021, 11:38 AM IST

नई दिल्ली। 7 मार्च 2021 को अचानक से न्यूज फ्लैश होती है कि जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी और दुनिया की दूसरी सबसे अमीर महिला मैकेंजी स्कॉट ने दूसरी शादी कर ली। स्कॉट ने एक साइंस टीचर डैन जेेवेट को अपना पति चुना है। जोकि वॉशिंगठन स्थित सिएटल के प्राइवेट लेकसाइड स्कूल में बढ़ाते हैं। जैसे स्कॉट और डैन की शादी की न्यूज सामने आई सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया की बाढ़ सी आ गई। आइए आपको भी बताते हैं स्कॉट के दूसरे पति कौन है। क्या करते हैं?

कौन है डैन जेवेट
अरबपति जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट ने सिएटल में रहने वाले रसायन विज्ञान के एक शिक्षक डान जेवेट से शादी कर ली है। जेवेट ने चैरिटी की एक वेबसाइट पर शादी को लेकर घोषणा की है। इस वेबसाइट को बिल गेट्स, मेलिंडा गेट्स और वॉरेन बफेट ने अमीरों को दान के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से बनाया है। वेबसाइट पर मैकेंजी स्कॉट की एक पोस्ट पर टिप्पणी करते हुए डान जेवेट ने लिखा है, "एक शानदार संयोग के चलते मैंने दुनिया की सबसे दयालु महिला से शादी कर ली है और उनके कमिटमेंट को प्राप्त किया है कि अपनी संपत्ति को दूसरों की सेवा में लगाया जाए।

यह भी पढ़ेंः- बैंकिंग शेयरों में तेजी के दम पर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 51 हजार के करीब

जेवेट के पास कितनी है दौलत
इस आर्टिकल को लिखते समय ज्वेट की संपत्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी हैै। त्रद्ब1द्बठ्ठद्दक्कद्यद्गस्रद्दद्ग.शह्म्द्द पर जेवेट ने संकेत दिया कि वह समाज की भलाई के लिए अपनी सारी संपत्ति दान करने की योजना बना रहे हैं। सेलेब्रिटी नेट वर्थ पोर्टल के अनुसार, स्कॉट की कुल संपत्ति 60 बिलियन डॉलर से ज्यादा है। द सन के अनुसार, स्कॉट दुनिया की दूसरी सबसे धनी महिला हैं। स्कॉट ने अपने धन का लगभग 6 बिलियन डॉलर विभिन्न जगहों पर दान किया है, जिसमें खाद्य बैंकों, कोविड राहत निधि आदि में शामिल है।

25 साल की शादी के बाद अलग हुए थे स्कॉट और जेफ
स्कॉट और जेफ बेजोस 25 साल की शादी के बाद अलग हो गए थे। दोनों ने 1993 में शादी की थी और 2019 में अपने अलग होने की घोषणा की। स्कॉट ने 1994 में अमेजन को शुरू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 50 वर्षीय स्कॉट पेशे से एक उपन्यासकार हैं। द सन की एक रिपोर्ट के अनुसार, बेजोस ने अपनी ड्रीम प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने से पहले 1992 में मैकेंजी स्कॉट से मुलाकात की थी। शादी करने के बाद दोनों एक साथ सिएटल चले गए, जहां बेजोस ने अमेजन शुरू किया। इन दोनों के तीन बेटे और एक बेटी है। उन्होंने अपनी बेटी को चीन से गोद लिया था।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned