चोरी या गुम हुआ फोन मिल सकता है वापस, बस करने होंगे ये 3 काम

अगर आपको अपना फोन चोरी या गुम होने का डर है तो ये 3 काम करें। ढूढ़ने में होगी आसानी।

By: भूप सिंह

Updated: 03 Jul 2021, 11:02 PM IST

स्मार्टफोन हर किसी की लाइफ का एक अहम हिस्सा बन चुका है। सबकुछ डिजिटली हो चुका है। शॉपिंग से लेकर बैकिंग तक। लेकिन जब किसी का फोन कहीं खो जाता है या चोरी हो जाता है तो उसे डेटा से लेकर कॉन्ट्रैक्ट नंबर्स तक को जुटाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता। वहीं बैंक के सीक्रेट पासवर्ड और अन्य प्राइवेसी के चोरी होने का डर लगा रहता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपना फोन ट्रेस कर सकते हैं। आइए जानते हैं क्या हैं खास टिप्स एंड ट्रिक्स।

एंटी थेफ्ट अलार्म
अगर आपको अपने फोन के चोरी होने का डर है तो सबसे पहले आप फोन में एंटी थेप्ट अलार्म ऐप को डाउनलोड कर लें। इस ऐप का फायदा ये है कि अगर कोई व्यक्ति आपका फोन चुनाने की कोशिश करेगा तो आपके फोन में अपने आप तेजी से अलार्म बजने लग जाएगा। वहीं अगर किसी भीड़ भाड़ वाली जगह पर कोई आपके फोन पर हाथ साफ करने की कोशिश करेगा तो यह अलार्म आपको अलर्ट कर देगा।

थीफ ट्रैकर
हर किसी के फोन में थीफ ट्रैकर ऐप का होना बहुत जरूरी है। क्योंकि यह ऐप आपको अपना फोन ढूढ़ने में काफी मदद करेगा। इस ऐप की मदद से आपको चोर की पूरी जानकारी मिलेगी। इसके अलावा यह ऐप चोरी करने वाले शख्स की फोटो आप तक पहुंचाएगा।

लॉकआउट सिक्योरिटी एंड एंटी वायरस
लुकआउट सिक्योरिटी एंड एंटी वायरस ऐप के जरिए आप अपने चोरी या गुम हुए फोन का पता लगा सकेंगे। वहीं अगर चोरी के बाद चोर फोन स्विच ऑफ कर लेता है तो यह ऐप फोन की लास्ट लोकेशन की डिटेल्स दे देगा। लास्ट लोकेशन मिलने के बाद फोन को ढूंढ़ने में आसानी हो जाएगी।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned