scriptजल्द महंगे हो सकते हैं एयरटेल, जियो और वी के रिचार्ज प्लान्स, जानिए कारण | Airtel, Jio and Vi recharge plans price may hike soon | Patrika News

जल्द महंगे हो सकते हैं एयरटेल, जियो और वी के रिचार्ज प्लान्स, जानिए कारण

locationनई दिल्लीPublished: Oct 25, 2021 03:13:21 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

एयरटेल, जियो और वी के रिचार्ज प्लान्स जल्द ही महंगे हो सकते हैं। इसका कारण है अमेज़न प्राइम। आइए जानते है कैसे।

pic_1.jpg

Airtel, Jio and Vi plans price may hike soon

नई दिल्ली। एयरटेल (Airtel), जियो (Jio) और वी (Vodafone Idea) भारत की तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनियां हैं। कॉम्पीटिशन के इस दौर में हर टेलीकॉम कंपनी की यह कोशिश रहती है कि ज़्यादा से ज़्यादा ग्राहकों को अपने नेटवर्क से जोड़े। पर ग्राहक उसी नेटवर्क को चुनते है जो बेहतर सुविधा देने के साथ ही किफायती रिचार्ज प्लान्स उपलब्ध कराएं। पर अब जल्द ही एयरटेल, जियो और वी के रिचार्ज प्लान्स की कीमतें बढ़ सकती हैं।
रिचार्ज प्लान्स महंगे होने का कारण

एयरटेल, जियो और वी के रिचार्ज प्लान्स जल्द ही अगर महंगे होते हैं तो इसका कारण होगा हाल अमेज़न का अमेज़न प्राइम की सब्सक्रिप्शन फीस बढ़ाना। अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन अब करीब 50 % तक महंगा हो जाएगा। इससे अमेज़न प्राइम का 999 रुपये वाला पैक 1,499 रुपये का, 329 रुपये वाला पैक 459 रुपये का और 129 रुपये वाला पैक 179 रुपये का हो जाएगा। वर्तमान में एयरटेल, जियो और वी अपने कई प्री-पेड प्लान्स के साथ अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन फ्री में देते हैं। पर सब्सक्रिप्शन फीस बढ़ने से एयरटेल (Airtel), जियो (Jio) और वी (Vodafone Idea) के प्लान्स की कीमतें भी बढ़ सकती हैं। अमेजन ने भी साफ़ कर दिया है कि जिन टेलीकॉम कंपनियों के प्लान्स के साथ अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता था, उन पर भी इसका असर पड़ेगा।
Amazon Prime
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो