Amitabh Bachchan Alexa Voice: भारत में पहली बार किसी हस्ती की आवाज इस्तेमाल करेगी एलेक्सा

Amitabh Bachchan Alexa Voice In Hindi: ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न हमेशा से ही नई तकनीकों के इस्तेमाल द्वारा अपने यूज़र के लिए बेहतर अनुभव देने की कोशिश करता रहा है। इस बार भी अमेज़न इको डिवाइस एलेक्सा के नए वॉयस फीचर द्वारा सभी के मनोरंजन के लिए कुछ नया करने जा रहा है।

By: Tanya Paliwal

Published: 21 Aug 2021, 05:55 PM IST

नई दिल्ली। Amitabh Bachchan amitabh Alexa Voice: ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न की डिजिटल वॉयस असिस्टेंट एलेक्सा में अब जल्द ही बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देगी। ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि कोई भारतीय प्रतिष्ठित व्यक्ति एलेक्सा के लिए अपनी आवाज देने जा रहा है। अमिताभ बच्चन और ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न की साझेदारी के परिणामस्वरूप इस वर्ष 2021 में एलेक्सा डिवाइस में बिग बी की आवाज का सपोर्ट दिया जाएगा। फिलहाल कंपनी इस योजना पर काम कर रही है।

हैलो टू अमिताभ बच्चन

इस योजना के फलस्वरूप यूजर्स को एलेक्सा में समाचार, मौसम की जानकारी, चुटकुले, शायरी, हरिवंश राय बच्चन की कविताएं तथा प्रेरक उद्धरण आदि अमिताभ बच्चन की आवाज में सुनने को मिलेंगे।

हालांकि इस सेवा को प्राप्त करने के लिए उपयोगकर्ता को अलग से 149 रुपए का भुगतान करना होगा। एलेक्सा यूजर्स को अमिताभ बच्चन की आवाज सुनने के लिए बस यह कहना होगा कि- "एलेक्सा, से हैलो टू अमिताभ बच्चन"।

 

अब सफर में आपके साथ होंगे अमिताभ बच्चन, भटकने नहीं देंगे, Google Maps पर बताएंगे आपको रास्ता!

क्या है अमिताभ का कहना

अमेज़न के साथ अपनी साझेदारी को लेकर इस योजना के बारे में महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा था कि- "प्रौद्योगिकी ने हमेशा ही मुझे फिल्म, टीवी कार्यक्रम, पॉडकास्ट आदि से संबंधित विभिन्न नई चीजें सीखने का अवसर दिया है। इसी कारण मैं भी इस योजना का हिस्सा बनने के लिए बेहद उत्साहित हूं। साथ ही मैं एलेक्सा को अपनी आवाज देकर अपने प्रशंसकों के साथ और अनोखे ढंग से जुड़ पाऊंगा। एलेक्सा इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक पुनीश कुमार ने बताया कि, एलेक्सा पर अमिताभ बच्चन की आवाज जल्द ही उपलब्ध होने वाली है।

सेलिब्रिटी की कहानी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एलेक्सा भारत में तो पहली बार किसी सेलिब्रिटी की आवाज का उपयोग करने जा रहा है लेकिन अमरीका में वह 2019 से ही इस सुविधा को लागू कर चुका है जिसमें सैमुअल एल. जैक्सन प्रमुख हैं। अमेज़न हमेशा से ही अपने उपयोगकर्ताओं के लिए बेहतर और अनोखे अनुभवों के लिए प्रयास करता रहा है। महानायक की आवाज का उपयोग करते हुए इस बार भी अमेज़न अपने यूज़र से प्यार पाने के लिए तैयार है।

Tanya Paliwal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned