ब्रिटेन ने 5जी नेटवर्क के लिए हुवावे पर प्रतिबंध लगाया

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की अध्यक्षता में एनएससी की बैठक में निर्णय लिया गया

By: pushpesh

Published: 14 Jul 2020, 11:48 PM IST

लंदन. ब्रिटेन की सरकार ने मंगलवार को बड़ा यू-टर्न लेते हुए अगले साल से 5जी के लिए नए हुवावे किट की खरीद पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की और कहा कि 2027 के अंत तक चीनी दूरसंचार दिग्गज के उपकरण 5जी नेटवर्क से पूरी तरह से हटा दिए जाएंगे।
यह निर्णय दूरसंचार कंपनी के खिलाफ अमरीकी प्रतिबंधों के प्रभाव पर राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा केंद्र (एनसीएससी) द्वारा दी गई नई सलाह के बाद लिया गया है। नए अमरीकी प्रतिबंधों के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

एनसीएससी के तकनीकी विशेषज्ञों ने अमेरिकी प्रतिबंधों के परिणामों की समीक्षा की और निष्कर्ष निकाला कि कंपनी को अपनी आपूर्ति शृंखला की एक बड़ा पुनर्संरचना करनी होगी। इसकी वजह यह है कि अब उसकी उस तकनीक तक पहुंच नहीं होगी जिस पर वह वर्तमान में निर्भर है और उसके पास इसका कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने पाया कि नए प्रतिबंध भविष्य में हुवावे उपकरणों की सुरक्षा की गारंटी देना जारी रखना असंभव बनाते हैं। इसके बाद, मंत्रियों ने सहमति व्यक्त की कि ब्रिटेन के ऑपरेटरों को प्रतिबंधों से प्रभावित हुवावे उपकरणों की खरीद को रोकना चाहिए।

pushpesh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned