scriptअब फोन में SMS भी कर सकेंगे शेड्यूल, जानिए Google के इस नए फीचर के बारे में | Google to launch new feature of Schedule SMS | Patrika News
टेक्नोलॉजी

अब फोन में SMS भी कर सकेंगे शेड्यूल, जानिए Google के इस नए फीचर के बारे में

फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। गूगल के मैसेजिंग एप पर इस फीचर की मदद से मैसेज टाइप करने के बाद यूजर्स डेट और टाइम चुन सकेंगे, जिसपर उन्हें मैसेज भेजना है।

नई दिल्लीNov 06, 2020 / 03:14 pm

Mahendra Yadav

हम कई बार अपने प्रियजनों के जन्मदिन, शादी की वर्षगांठ या किसी खास अवसर पर SMS भेजने की सोचते हैं, लेकिन बाद में भूल जाते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि Google एक ऐसा फीचर ला रहा है, जिसकी मदद से अब आप अपने फोन में SMS शेड्यूल कर पाएंगे। जिस वक्त का शेड्यूल करेंगे, वह SMS संबंधित व्यक्ति या कॉन्टैक्ट को चला जाएगा। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। गूगल के मैसेजिंग एप पर इस फीचर की मदद से मैसेज टाइप करने के बाद यूजर्स डेट और टाइम चुन सकेंगे, जिसपर उन्हें मैसेज भेजना है। गूगल का यह शेड्यूल SMS फीचर कुछ यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है।
शेयर किए स्क्रीनशॉट्स
एक ट्विटर यूजर साई रेड्डी ने गूगल के नए फीचर के स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं। शेड्यूल मैसेज फीचर में SMS शेड्यूल करने के लिए यूजर को मैसेज टाइप करने के बाद Send के ऑप्शन पर टैप कर होल्ड करके रखना होगा। इसके बाद यूजर को मैसेज शेड्यूल करने के ऑप्शन नजर आएंगे। फिलहाल इस फीचर में डिफॉल्ट टाइमिंग्स Later today, 6:00pm, Later tonight, 9:00pm, या Tomorrow, 8:00am दी गई हैं।
यह भी पढ़ें—अब आसानी से चुन पाएंगे बेस्ट एप, Google ला रहा नया फीचर

msg2.png
ऐसे शेड्यूस करें SMS
अगर यूजर गूगल के डिफॉल्ट टाइम पर मैसेज नहीं भेजना चाहते तो अपनी मर्जी से कोई भी दिन और समय चुन सकते हैं। इसके लिए उन्हें डेट और टाइम को कस्टमाइज करना होगा। इसके बाद उस मैसेज को शेड्यूल करने के लिए Save पर टैप करना होगा। मैसेज को सेव करने के बाद भी यूजर उसे एडिट कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें मैसेज पर टैप करना होगा। वहां एक पॉप-अप मेन्यू ओपन होगा। इस मेन्यू में यूजर्स को मैसेज अपडेट करने, तुरंत सेंड करने और डिलीट करने का भी ऑप्शन मिलेगा।
यह भी पढ़ें—अब Google Meet पर अपनी पसंद से बदल सकते हैं बैकग्राउंड, और मजेदार होगी कॉलिंग

जल्द जारी हो सकता है सभी के लिए
गूगल ने यह नया शेड्यूल मैसेज फीचर सभी यूजर्स के लिए रोल आउट नहीं किया है। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है और इसलिए इसे कुछ यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही यह टेस्टिंग पूरी हो जाएगी और सभी यूजर्स के लिए इसे जारी कर दिया जाएगा।

Home / Technology / अब फोन में SMS भी कर सकेंगे शेड्यूल, जानिए Google के इस नए फीचर के बारे में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो