scriptपेरेंट कंट्रोल आैर ट्रैकिंग फीचर के साथ लाॅन्च हुआ  स्वाइप जूनियर स्मार्टफोन | swipe launches junior smartphone with parent control nd tracking feature | Patrika News
टेक्नोलॉजी

पेरेंट कंट्रोल आैर ट्रैकिंग फीचर के साथ लाॅन्च हुआ  स्वाइप जूनियर स्मार्टफोन

इस स्मार्टफोन में कई खास फीचर हैं जिससे बच्चों पर आसानी से नजर रखी जा सकेगी।

नारायणपुरNov 18, 2015 / 01:04 pm



स्वदेशी कंपनी स्वाइप टेक्नॉलोजी ने 5 से 15 साल के बच्चों के लिए खास स्मार्टफोन स्वाइप जूनियर लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक, इस फोन में पैरेंट कंट्रोल फीचर दिया गया है जिससे पैरेंट्स अपने बच्चों पर नजर रख सकेंगे। इस फोन की कीमत 5,999 रुपये है और इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट पर बेचा जाएगा।

इस स्मार्टफोन में कई खास फीचर हैं जिससे बच्चों पर आसानी से नजर रखी जा सकेगी। इसके जियो पोजिशनिंग फीचर से बच्चों के गार्जियन उन्हें आसानी से ट्रैक कर सकेंगे। साथ ही बच्चों के लिमिटेड यूज के लिए इसमें सेफ और डेंजर जोन हैं जिसे यूज करके उन्हें लिमिट में रखा जा सकेगा।

इसके अलावा इसमें ऐसे फीचर्स भी हैं जिनसे फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट, इंटरनेट ब्राउजिंग हिस्ट्री, गेम और एप के इस्तेमाल को बच्चों के गार्जियन देख सकेंगे। यही नहीं, वे ऐसी एप और वेबसाइट्स को भी ब्लॉक कर सकेंगे जिसके कंटेंट बच्चों के लिए नहीं हैं।

swipe junior

इस फोन में एसआेएस बटन दिया गया है जिसे प्रेस करते ही बच्चों के गार्जियन को कॉल लग जाएगी। इसके अलावा इस फोन के साथ शॉक और ब्रेक प्रोटेक्टिव केस भी दिया जा रहा है।

swipe junior

स्पैसिफिकेशन

swipe junior

प्रोसेसर: 1.3GHz ड्यूल कोर

रैम: 512GB

कैमरा: 2 मेगापिक्सल रियर, 0.3 मेगापिक्सल फ्रंट

डिस्प्ले: 4.50 इंच

मेमोरी: 4GB

बैट्री: 1,900 mAh

ओएस: एंड्रॉयड 4.4

कनेक्टिविटी: GPS, Wi-Fi, micro-USB, Bluetooth

Home / Technology / पेरेंट कंट्रोल आैर ट्रैकिंग फीचर के साथ लाॅन्च हुआ  स्वाइप जूनियर स्मार्टफोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो