कंप्यूटर दुकानदार ने Twitter पर किया 50 करोड़ डॉलर का मानहानि केस, जानिए क्या है पूरा माजरा

  • दुकानदार का आरोप है कि Twitter की ही वजह से लोग अब उन्हें एक हैकर के रूप में जानते हैं।
  • अपनी शिकायत में कई नेगेटिव बिजनेस रिव्यूज का हवाला दिया है।

By: Mahendra Yadav

Published: 29 Dec 2020, 05:41 PM IST

अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर का नाम हाल ही में न्यूयॉर्क पोस्ट की एक विवादास्पद रिपोर्ट में सामने आई थी। इसमें अपना नाम शामिल किए जाने के चलते यहां के एक कम्प्यूटर रिपेयर शॉप के मालिक ने Twitter पर 50 करोड़ डॉलर का मानहानि का मुकदमा किया है। बता दें कि अक्टूबर में आई इस रिपोर्ट में दावा किया गया था कि डेलावेयर में स्थित एक शॉप को हंटर बाइडन के लैपटॉप से डेटा रिकवरी के लिए भुगतान किया गया था। इसमें कथित तौर पर हार्ड ड्राइव की एक कॉपी से ईमेल और तस्वीरें भी प्रकाशित की गईं।

यह भी पढ़ें—हैकर्स भी लीक नहीं कर पाएंगे आपकी Whatsapp Chat, इन बातों का रखें ध्यान

Facebook और Twitter ने लगा दी थी रोक
इस आर्टिकल के वायरल होने के बाद Facebook और Twitter दोनों ने ही इसके प्रदर्शन पर अपने प्लेटफॉर्म पर रोक लगा दी थी और Twitter ने इसके लिए स्पष्टीकरण के रूप में हैक्ड मैटेरियल्स को पोस्ट करने के इसके बैन की ओर इशारा किया था।

हैकर के रूप में कराया परिचय
एक रिपोर्ट के मुताबिक, शॉप के मालिक रह चुके जॉन पॉल आइजैक ने यह कहते हुए Twitter पर मुकदमा ठोका है कि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दुनिया से मैक का परिचय एक हैकर के रूप में कराया गया है। आइजैक ने कहा है कि Twitter की ही वजह से लोग अब उन्हें एक हैकर के रूप में जानते हैं। उन्होंने अब Twitter से 50 करोड़ डॉलर और सार्वजनिक रूप से अपने इस बयान की वापसी की मांग की है।

यह भी पढ़ें—मोबाइल स्क्रीन पर लगे स्क्रैच को हटाएं इन अमेजिंग ट्रिक्स से, चमक उठेगी डिस्प्ले

शिकायत में दिया नेगेटिव रिव्यूज का हवाला
आईजैक ने अपनी शिकायत में कई नेगेटिव बिजनेस रिव्यूज का हवाला दिया है, जिसमें कहानी के इस तथ्य के आधार पर मैक की आलोचना की गई है, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि इन नकारात्मक समीक्षाओं के लिए Twitter को ही क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। Twitter ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned