scriptVodafone idea का धमाका: 51 रुपए के रिचार्ज पर हेल्थ इंश्योरेंस फ्री, कोरोना भी होगा कवर | Vodafone Idea (Vi) users can get free health insurance on plans | Patrika News

Vodafone idea का धमाका: 51 रुपए के रिचार्ज पर हेल्थ इंश्योरेंस फ्री, कोरोना भी होगा कवर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2021 07:07:45 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

इसके लिए वोडाफोन आइडिया ने आदित्य बिरला हेल्थ इंश्योरेंस (ABHI) के साथ हाथ मिलाया है।
वोडाफोन आइडिया की इस स्कीम का नाम Vi Hospicare है।

टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स के लिए समय—समय पर कई ऑफर्स निकालती रहती हैं। इसमें कंपनियां यूजर्स को ज्यादा फायदा देती हैं। अब टेलीकॉम कंपनी Vodafone idea (Vi) भी अपने यूजर्स के लिए शानदार ऑफर लेकर आई है। दरअसल, वोडफोन आइडिया प्रीपेड यूजर्स के लिए दो खास प्लान लाया है। इन प्लान के साथ कंपनी ने यूजर्स को हेल्थ इंश्योरेंस देेने की घोषणा की है। इसके लिए वोडाफोन आइडिया ने आदित्य बिरला हेल्थ इंश्योरेंस (ABHI) के साथ हाथ मिलाया है। वोडाफोन आइडिया की इस स्कीम का नाम Vi Hospicare है। फिलहाल यह सुविधा कंपनी के चुनिंदा प्रीपेड प्लान्स पर ही उपलब्ध है।
इन प्रीपेड प्लान्स के साथ मिलेगा हेल्थ इंश्योरेंस
वोडाफोन आइडिया की Vi Hospicare के तहत कंपनी 51 रुपए और 301 रुपए वाले प्रीपेड प्लान्स के साथ फ्री हेल्थ इंश्योरेंस की सुविधा दे रही है। कंपनी ने इन दोनों प्लान्स को अपनी वेबसाइट पर अपडेट कर दिया है। जानते हैं कि इन वोडाफोन आइडिया के इन दोनों प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को क्या—क्या लाभ मिलेंगे।
51 रुपए वाला प्लान
बात करें वोडाफोन आइडिया के 51 रुपए वाले प्लान के बारे में तो इसमें यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें यूजर्स को वॉयस कॉलिंग और डेटा का लाभ नहीं मिलता। हालांकि इस प्लान में यूजर्स को 500 फ्री एसएमएस दिए जाते हैं। इस प्लान के साथ कंपनी हॉस्पिटल ट्रीटमेंट पर एक दिन के 1000 रुपए तक मिलेगा। वहीं आईसीयू में भर्ती होने पर मरीज को 2000 रुपए प्रतिदिन मिलेगा। बता दें कि एक बार रीचार्ज पर केवल अधिकतम 10 दिनों तक ही कंपनी से पैसे ले पाएंगे।
Vodafone Idea
301 रुपए वाला प्लान
वोडाफोन के 301 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा मिलता है। इसके साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा भी मिलती है। यह प्लान भी 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। वहीं इसमें हेल्थ इंश्योरेंस की बात करें तो इसमें रेगुलर अस्पताल ट्रीटमेंट पर प्रतिदिन 1000 रुपए मिलेंगे। वहीं आईसीयू में भर्ती होने पर प्रतिदिन 2000 रुपए मिलेंगे।
ये यूजर्स उठा पाएंगे लाभ
कंपनी के इस प्लान में हेल्थ इंश्योरेंस का लाभ सभी यूजर्स को नहीं मिलेगा। कंपनी ने बताया है कि 18 वर्ष से 55 साल तक के व्यक्ति ही इस स्कीम का लाभ उठा पाएंगे। साथ ही वे किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त नहीं होने चाहिए। रिचार्ज प्लान में महज 51 रुपए और 301 रुपए का रिचार्ज कराने पर कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी जैसी तमाम दूसरी बीमारियों पर कवर मिल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो