Whatsapp ला रहा है एक नया फीचर... जानकर हो जाएंगे खुश

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आने वाला है। इस फीचर के तहत यूजर्स वॉयस से वीडियो कॉल्स में तुरंत स्विच कर पाएंगे।

By: Ravi Gupta

Updated: 20 Nov 2017, 12:50 PM IST

यूजर्स के अनुभव दोगुना करने के लिए इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने पिछले दिनों कई अपडेट्स जारी किए हैं। व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आने वाला है। इस फीचर के तहत यूजर्स वॉयस से वीडियो कॉल्स में तुरंत स्विच कर पाएंगे। प्रक्रिया में चल रहे बीटा वर्जन के बारे में बताने वाली पॉपुलर वेबसाइट Webetainfo के अनुसार व्हाट्सएप एक नए बटन का निर्माण कर रहा है। इस बटन से यूजर्स चल रही वॉयस कॉल्स को बिना काटे तुरंत वॉयस से वीडियो कॉल्स में स्विच कर पाएंगे। यह फीचर एंड्रायड 2.17.163 व्हाट्सएप बीटा वर्जन में उपलब्ध कराया जाएगा। इस खबर की पुष्टि 16 नवम्बर को ट्वीट के जरिए की गई। हालांकि, रिसीवर आने वाली वीडियो कॉल को रिजेक्ट भी कर सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप ऐसे फीचर को भी टेस्ट कर रहा है, जिससे किसी भी वीडियो को सीधा म्यूट किया जा सकेगा। इसी के साथ व्हाट्सएप ने लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन में ग्रुप वॉयस कॉल्स का फीचर लाने की भी पुष्टि की है। इससे पहले व्हाट्सएप आईओएस , एंड्रॉयड और विंडोज फोन यूजर्स के लिए रिकॉल फीचर लेकर आया है। यह फीचर GIF, टेक्स्ट इमेजेज, वॉयस मैसेजेज, लोकेशन, कॉन्टैक्ट कार्ड्स, स्टेटस अपडेट्स आदि के साथ कार्य करेगा।

नया फीचर डिलीट फॉर एवरीवन ऐसे करता है काम
यह फीचर जीमेल के Undo फीचर की ही तरह काम करता है। ये जान लेना भी जरुरी है कि इस फीचर को इस्तेमाल करने की समय सीमा भी निश्चित की गई है। यूजर्स सेंड करने के 7 मिनट के अंदर ही मैसेज रिकॉल कर पाएंगे। इसके बाद यूजर इसे रिकॉल नहीं कर पाएंगे। इस फीचर को रोल आउट कर दिया गया है। व्हाट्सएप के इस नए फीचर से वीडियो कॉलिंग आसान हो जाएगी। Whatsapp के लेटेस्ट अपडेट में मिल सकती है ग्रुप वॉयस कॉल की सुविधा पर भी। ग्रुप वॉयस कॉल का यह फीचर कब रोल आउट होता है यह निश्चित रूप से नहीं बताया जा सकता।

Show More
Ravi Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned