scriptब्राइडल इमरजेंसी किट में होनी चाहिए ये खास चीजें | Bridal emergency kit tips in hindi | Patrika News

ब्राइडल इमरजेंसी किट में होनी चाहिए ये खास चीजें

Published: Feb 24, 2021 11:05:32 am

जानते हैं कुछ खास चीजों के बारे में जो मेकअप के अलावा कई अन्य परिस्थिति में काम आ सकते हैं।

bridal_makeup_tips.jpg
न्यूली मैरिड ब्राइड हैं तो हो सकता है कि जरूरत के सामान के बारे में नई फैमिली में किसी से मांगने या बोलने में परेशानी हो। आप चाहें तो अपना एक अलग ही ब्राइडल किट तैयार कर सकती हैं जिसमें रखी चीजों को जरूरत के समय प्रयोग में ले सकें। जानते हैं कुछ खास चीजों के बारे में जो मेकअप के अलावा कई अन्य परिस्थिति में काम आ सकते हैं।
एक्वापोनिक्स फॉर्मिंग में है बेहतर भविष्य, मिलेगा कम लागत में ज्यादा मुनाफा

वीडियो में देखिए कैसे चमोली में नदी के बहाव में अड़चन बने पत्थरों को विस्फोट कर तोड़ा जा रहा

मिनी स्विंग किट
शादी के बाद यदि कहीं घूमने जाना हो या फिर इमरजेंसी ऐसी पड़ जाए जब आपको कुछ अर्जेंट सिलवाना पड़े तो परेशान न हों। अपनी इमरजेंसी किट में मिनी स्विंग मशीन किट को रखें। इसमें कैंची से लेकर सुई, धागा, बटन, सेफ्टी पिन आदि रखें। आपके साथ यदि पार्टनर को भी इसकी जरूरत पड़े तो यह काम आएंगे।
हाइजीन संबंधी चीजें
कई बार स्थिति ऐसी बन जाती है कि आप न तो किसी से कुछ कह सकते हैं और ही कुछ बता सकते हैं। मिनी फर्स्ट एड किट के अलावा किट में टूथपिक, डेंटल फ्लॉस, मिंट, माउथवॉश, वेट व ड्राय टिश्यु पेपर, परफ्यूम, रेजर, ग्लू, डबल साइड टेप, इमरजेंसी पैड आदि को रखना न भूलें। इनके लिए अक्सर आप पार्टनर से भी नहीं बोल पाती हैं।
जरूरत का सामान साथ रखें
यदि आप कहीं बाहर जा रही हैं या फिर हनीमून का प्लान कर रही हैं तो इस तरह की इमरजेंसी किट में पावर बैंक से लेकर, रुमाल, कंघा, स्ट्रेटनर, हेयर ड्रायर, शैम्पू और मेकअप किट रखना न भूलें। अच्छा होगा यदि आप इन चीजों को छोटे स्वरूप में रखें। इसका फायदा है कि ये किट में ज्यादा जगह नहीं रोकेंगे और कम जगह में इमरजेंसी के वक्त काम आएंगे। यदि आप टेक्नो फ्रैंडली नहीं हैं तो आप एक छोटी डायरी साथ रखें। इसमें सभी जरूरी नंबर आदि लिखकर रखें। हो सकता है कि दुर्घटनावश आपका मोबाइल फोन खो जाए तो कम से कम आप परिजन से बात कर उन्हें सूचना तो दे ही सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो