script 2.5 करोड़ की गाड़ी गिरवी रख खड़ी की आकाश आनंद ने कंपनी, अब मिली बसपा की कमान | Akash Anand started his company by mortgaging a car worth Rs 2.5 crore | Patrika News

2.5 करोड़ की गाड़ी गिरवी रख खड़ी की आकाश आनंद ने कंपनी, अब मिली बसपा की कमान

locationलखनऊPublished: Dec 10, 2023 02:53:15 pm

Submitted by:

Suvesh shukla

बसपा प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद के बारे में एक दिलचस्प बात सामने आ रही है कि उनकी कंपनी ने 2.5 करोड़ का लोन लिया था। आकाश आनंद 5 कंपनियों के मालिक भी है और अब उन्होंने सक्रिय राजनीति में अपने कदम रख दिए हैं।

Akash Anand started his company by mortgaging a car worth Rs 2.5 crore
रविवार को बसपा प्रमुख मायावती ने लखनऊ में बैठक की। बैठक में उन्होंने अपने भाई आनंद के बेटे आकाश आनंद को यूपी और उत्तराखंड छोड़कर पार्टी की पूरे देश की कमान सौंपी है। आकाश आनंद को पहली बार 2017 में पार्टी की करारी हार के बाद सहारनपुर की एक रैली में लॉन्च किया गया था।
आकाश आनंद ने लंदन के स्कूल से एमबीए की पढ़ाई की है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आकाश आनंद ने डीजेटी कॉरपोरेशंस एंड इंवेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी 24 जनवरी 2017 में शुरू की थी।
15 करोड़ की कंपनी के मालिक है आकाश आनंद
आकाश आनंद की कंपनी का पता ज़ोरबाग (नई दिल्ली) है और उसका एक और ऑफिस नोएडा के सेक्टर 125 में भी है। बता दें कि कंपनी का ऑथराइज़्ड कैपिटल 15 करोड़ है। मीडिया रिपोर्ट के हवाले से ये दिलचस्प जानकारी सामने आ रही है कि आनंद की कंपनी ने 10 मई 2019 में ढाई करोड़ की एक गाड़ी को गिरवी रख कर को-लैटरल (प्रॉपर्टी गिरवी रखकर लिए जाने वाले लोन को कोलैटरल लोन कहते हैं।) लोन लिया था।

पांच कंपनियों के डायरेक्टर हैं आकाश आनंद
आकाश आनंद के अलावा मनीष प्रसाद और सचिन कुमार दो अन्य लोग भी कंपनी के डायरेक्टर हैं। वहीं यह बात भी मीडिया रिपोर्ट में है कि मिनिस्ट्री ऑफ़ कॉरपोरेट अफ़ेयर्स की वेबसाइट पर आकाश आनंद पाँच अन्य कंपनियों के भी डायरेक्टर हैं। जो इस प्रकार हैं- 10 अक्तूबर 2019 को बनी डीजेटी रिटेलर्स प्राइवेट लिमिटेड, 01 नवंबर 2018 को बनी डीजेटी फ़ाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, 01 नवंबर 2018 को बनी डीजेटी कॉरपोरेशंस एंड इंवेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड, 07 अप्रैल 2017 को बनी डीजेटी ब्रोकर्स प्राइवेट लिमिटेड, 11 अक्तूबर 2021 को बनी डीजेटी माइक्रो फ़ाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड।

ट्रेंडिंग वीडियो