scriptअखिलेश यादव ने राजा भैया को सपा में आने का दिया न्योता, भूपेंद्र चौधरी के मुलाकात के बाद अखिलेश अलर्ट | Akhilesh Yadav invited Raja Bhaiya to join SP | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश यादव ने राजा भैया को सपा में आने का दिया न्योता, भूपेंद्र चौधरी के मुलाकात के बाद अखिलेश अलर्ट

Raja Bhaiya and Akhilesh yadav: राजा भैया के बयान से सपा और अखिलेश यादव का जनसत्ता लोकतांत्रिक के बीच गठबंधन संभव है। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुलाकात की। इसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मुलाकात की। अखिलेश यादव ने राजा भैया को सपा में आने का न्योता दे दिया।

लखनऊFeb 23, 2024 / 12:17 pm

Upendra Singh

Raja Bhaiya and Akhilesh yadav

Raja Bhaiya and Akhilesh yadav

Raja Bhaiya and Akhilesh yadav: लोकसभा चुनाव-2024 (Loksabha Election-2024) से पहले समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष और कुंडा सीट से विधायक राजा भैया (Raja Bhaiya) से मुलाक़ात की, जिसे लेकर यूपी की सियासत तेज़ हो गई है। अखिलेश यादव (Raja Bhaiya) ने लोकसभा चुनाव के लिए राजा भैया की पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है।
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है, “अगर राजा भैया हमारे साथ आना चाहें तो उनका स्वागत है। वैसे भी बीजेपी ने अपने सभी गठबंधन सहयोगियों को 2-2 मंत्री पदों का वादा किया है। कैसे देंगे सभी को 2-2 सीट? जो मंत्री नहीं बनेंगे वे नाराज होंगे और हम उनका समर्थन ले लेंगे।” नरेश उत्तम पटेल और भूपेंद्र चौधरी से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर राजा भैया ने कहा, ‘मैंने 28 सालों में 20 साल समाजवादी पार्टी को दिए हैं। मेरे लिए यह कोई राजनीतिक पार्टी नहीं है।
यह भी पढ़ें

ED Raid: पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के बेटे के घर ED का छापा, एक हजार करोड़ बैंक के घोटाले का आरोप


राज्यसभा में अगर सपा के सभी विधायक एकजुट होकर वोट करते हैं तो तीसरे प्रत्याशी की जीत के लिए पार्टी को दो विधायकों के समर्थन की जरुरत हैं। राजा भैया की पार्टी के दो विधायक है।उनमें से एक वो खुद हैं। ऐसे में अगर राजा भैया, अखिलेश यादव के साथ आते हैं तो तीसरे प्रत्याशी के लिए सपा की राह आसान हो जाएग। इसके साथ ही दोनों दलों के आगामी लोकसभा चुनाव में भी साथ आने के रास्ते खुल जाएंगे।
यूपी की ताजा खबरें: UP News in Hindi

खबरों के मुताबिक़ राजा भैया (Raja Bhaiya) से मुलाकात के दौरान नरेश उत्तम पटेल ने उनकी अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से भी बात कराई है। वहीं कहा जा रहा है कि राजा भैया ने कहा हैं कि उनके लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पहले हैं क्योंकि राजनीति के 28 सालों में उन्होंने 20 साल सपा के साथ रहकर गुज़ारे हैं।

Hindi News/ Lucknow / अखिलेश यादव ने राजा भैया को सपा में आने का दिया न्योता, भूपेंद्र चौधरी के मुलाकात के बाद अखिलेश अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो