scriptकोरोना काल में निराश्रित हुई महिलाओं को सरकारी योजनाओं का लाभ देगी यूपी सरकार | Benefit of government schemes to the destitute women | Patrika News

कोरोना काल में निराश्रित हुई महिलाओं को सरकारी योजनाओं का लाभ देगी यूपी सरकार

locationलखनऊPublished: Jul 23, 2021 02:53:36 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Benefit of government schemes to the destitute women- कोरोना काल (Covid-19) में निराश्रित हुई महिलाओं के लिए यूपी सरकार (UP Government) नई योजना शुरू करने वाली है। ऐसी महिलाओं को यूपी सरकार सरकारी योजनाओं का लाभ भी देगी।

Benefit of government schemes to the destitute women

Benefit of government schemes to the destitute women

लखनऊ. Benefit of government schemes to the destitute women. कोरोना काल (Covid-19) में निराश्रित हुई महिलाओं के लिए यूपी सरकार (UP Government) नई योजना शुरू करने वाली है। ऐसी महिलाओं को यूपी सरकार सरकारी योजनाओं का लाभ भी देगी। दरअसल, योगी सरकार की मंशा है कि मार्च 2020 के बाद जो भी महिलाएं निराश्रित हुई हैं उन्हें इस महामारी में अनाथ हुए बच्चों की तरह मदद मिल सके। कोरोना के अलावा दूसरी बीमारियों से भी जो महिलाएं और बच्चे प्रभावित हुए हैं, उन्हें भी योगी सरकार योजनाओं का लाभ देगी।
निराश्रित महिलाओं को योजना का लाभ

गुरुवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर 4050 बच्चों के अभिभावकों के बैंक खाते में चार हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से तीन माह का 12-12 हजार रुपये भेजे। इस दौरान यूपी सरकार ने कोरोना काल में निराश्रित हुई महिलाओं को लाभ देने की योजना के बार में बताया। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण काल में अनाथ होने वाले बच्चों का भविष्य संवारने को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आगे कदम बढ़ाया है। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर कोरोना काल में निराश्रित हुई प्रदेश की महिलाओं का भी सहारा बनने की घोषणा की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार के रहते कोई भी अपने आपको अनाथ व निराश्रित महसूस नहीं करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के अलावा दूसरी बीमारियों से भी जो बच्चे अनाथ हुए हैं उन्हें भी योजना में शामिल किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो