scriptScholarship: 38 हजार छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी, यूपी में 10वीं से ऊपर की कक्षा वालों को मिलेगी छात्रवृत्ति | big news for student 10th passed 38 thousand deprived student get scholarship and get permission to open portal | Patrika News
लखनऊ

Scholarship: 38 हजार छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी, यूपी में 10वीं से ऊपर की कक्षा वालों को मिलेगी छात्रवृत्ति

10 वीं कक्षा से ऊपर के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति मिलने वाली है। यूपी में छात्रों को एक बार फिर से पोर्टल खोलने की इजाजत मिल गई है।

लखनऊJun 26, 2024 / 06:34 pm

Swati Tiwari

scolarship for students in up
यूपी के 38 हजार छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। साल 2023-2024 में छात्रवृत्ति से वंचित कक्षा 10वीं के छात्र- छात्राओं के लिए रास्ता साफ हो गया है। छात्रों को एक बार फिर से पोर्टल खोलने की अनुमति मिल गई है। इसमें गरीबी की रेखा से नीचे के परिवार अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र शामिल हैं।

10वीं के ऊपर के छात्रों को मिलेगी धनराशि

विभाग की ओर से जानकारी दी गई है कि पिछले साल 2023-24 में कक्षा 10 वीं से ऊपर की कक्षाओं की छात्रवृत्ति योजना के तहत समय के अनुसार छात्र-छात्राओं के स्तर से आवेदन पत्र में संशोधन के लिए 15 फरवरी 2024 अंतिम तिथि निर्धारित थी। मगर एफिलियेटिंग एजेंसी जैसे परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयागराज द्वारा डीएलएड पाठ्यक्रम व स्टेट मेडिकल फैकल्टी द्वारा पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों का परीक्षा परिणाम उक्त अंतिम तिथि के बाद घोषित किया गया।
इसी तरह पीएफएमएस से संबंधित प्रकरण जैसे ट्रांजेक्शन फेल आदि की वजह से सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति, फीस भरपाई की धनराशि नहीं मिल पाई थी। अब प्रशासन ने पोर्टल खोल कर छात्रों को राहत दी है।

Hindi News/ Lucknow / Scholarship: 38 हजार छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी, यूपी में 10वीं से ऊपर की कक्षा वालों को मिलेगी छात्रवृत्ति

ट्रेंडिंग वीडियो