scriptBJP Candidate List 2024: यूपी की सात सीटों पर भाजपा ने उतारे प्रत्याशी, केशरीनाथ त्रिपाठी का बेटा भी मैदान में | BJP Candidate List 2024 name released on seven seats of UP Kesharinath Tripathi son also in fray | Patrika News
लखनऊ

BJP Candidate List 2024: यूपी की सात सीटों पर भाजपा ने उतारे प्रत्याशी, केशरीनाथ त्रिपाठी का बेटा भी मैदान में

BJP Candidate List 2024: यूपी में भाजपा ने 7 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, जिसके बाद अब सिर्फ 5 सीटों पर दांव फंसा हुआ है। इन सीटों में रायबरेली और बृजभूषण सिंह की सीट कैसरगंज शामिल है।

लखनऊApr 10, 2024 / 02:18 pm

Sanjana Singh

BJP Candidate List 2024

BJP Candidate List 2024

BJP Candidate List 2024: भारतीय जनता पार्टी ने आज नौंवी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 3 राज्यों के 9 कैंडिडेट्स के नाम हैं। चंडीगढ़ से 1, उत्तर प्रदेश से 7 और पश्चिम बंगाल से 1 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। आइए जानते हैं कि किस सीट से किसे टिकट दिया गया है।
photo_6102661401471465788_x.jpg
उत्तर प्रदेश में मैनपुरी से जयवीर सिंह ठाकुर, कौशांबी से विनोद सोनकर, फूलपुर से प्रवीण पटेल, इलाहबाद से नीरज त्रिपाठी, बलिया से नीरज शेखर, मछलीशहर से भोला नाथ सरोज और गाजीपुर से पारस नाथ राय को टिकट मिला है। इसके बाद, यूपी की जिन 5 सीटों पर अब भी फैसला होना बाकी है, उनमें रायबरेली, गाजीपुर, भदोही, देवरिया और कैसरगंज शामिल हैं।
यूपी में भाजपा की नौंवी लिस्ट के बाद भी कैसरगंज सीट (Kaiserganj Lok Sabha Seat) को लेकर पेच फंसा हुआ है। इस सीट से सांसद बृजभूषण हर हाल में चुनाव लड़ने पर अड़े हैं, लेकिन महिला पहलवानों से हुए विवाद को देखते हुए पार्टी नेतृत्व उनके स्थान पर उनके परिवार के किसी सदस्य या उनके सुझाव पर किसी दूसरे को चुनाव लड़ाने को तैयार है। भाजपा नेतृत्व का मानना है कि बृजभूषण को टिकट दिया गया तो विपक्ष को बैठे बिठाए एक मुद्दा मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें

पीएम ने जहां से शुरू की चुनावी रैली, वहां आज ठाकुरों को साधने जाएंगे सीएम योगी

लोकसभा की बची हुई 5 सीटों के उम्मीदवारों की सूची के साथ ही उन चार विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों की भी सूची जारी होगी, जिनपर उपचुनाव होने हैं। इनमें लखनऊ पूरब, ददरौल (शाहजहांपुर ), गैसड़ी (बलरामपुर) और दुद्धी (सोनभद्र) शामिल हैं। इनमें तीन सीटों पर भाजपा जीती थीं, जबकि गैसड़ी में सपा लखनऊ पूरब सीट विधायक आशुतोष टंडन और ददरौल विधायक मानवेंद्र सिंह के निधन की वजह से खाली हुई है। जबकि एक मामले में सजा के बाद भाजपा विधायक रहे रामदुलार गोंड को अयोग्य करार दिए जाने की वजह से दुद्धी सीट खाली हुई है।

Home / Lucknow / BJP Candidate List 2024: यूपी की सात सीटों पर भाजपा ने उतारे प्रत्याशी, केशरीनाथ त्रिपाठी का बेटा भी मैदान में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो