scriptबीजेपी ने अपने पुराने चेहरों पर खेला दांव, कई उम्मीदवार लगाएंगे हैट्रिक तो कई जीत का सिक्सर | BJP first candidates list played its bet on its old faces | Patrika News
लखनऊ

बीजेपी ने अपने पुराने चेहरों पर खेला दांव, कई उम्मीदवार लगाएंगे हैट्रिक तो कई जीत का सिक्सर

BJP Candidate First List: बीजेपी ने पहली उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। उन्होंने यूपी में अपने 51 उम्मीदवारों में से 44 मौजूदा सांसदों को फिर से मौका दिया है। वहीं इनमें कई ऐसे प्रत्याशी हैं जो इस बार जीत की हैट्रिक लगा सकते हैं।
 

लखनऊMar 03, 2024 / 11:27 am

Aniket Gupta

bjp_candidate_first_list__hot_seat.png

BJP Candidate First List

BJP Candidate First List: बीते दिन बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 195 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी, जिनमें 51 उम्मीदवार यूपी के हैं। भाजपा की पहली लिस्ट पर गौर करें तो उन्होंने पिछड़ा समाज से आने वाले 21 उम्मीदवारों को इस बार चुनावी मैदान में उतार कर साफ कर दिया कि पार्टी इस बार भी अपने पुराने फॉर्मूले पर ही काम करेगी। वहीं, अपने परम्परागत वोटरों को साधने के लिए भाजपा ने 10 ब्राह्मण, 7 ठाकुर और एक पारसी उम्मीदवारों को टिकट दिया है।
लिस्ट (BJP Candidate First List) में तीन उम्मीदवार ऐसे भी हैं जो पांच बार के सांसद रह चुके हैं और इस बार सांसदी का सिक्सर लगाने को तैयार हैं। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, साध्वी निरंजन ज्योति समेत कई ऐसे उम्मीदवार हैं जो पहले दो बार सांसद रह चुके हैं और अब उसी सीट पर जीत की हैट्रिक लगाने की तैयारी में हैं। 51 उम्मीदवारों में 44 मौजूदा सांसदों को फिर से टिकट देकर भाजपा ने यह संदेश देने की कोशिश की है कि उन्हें अपने मौजूदा प्रत्याशियों पर भरोसा बरकरार है।
वहीं भाजपा ने अभी एक दांव अपने पाले में रखा है। उन्होंने अभी 29 सीटों पर अभी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। जिसके बाद उस सीट के सांसदों में खलबली का माहौल है। क्योंकि चर्चा है इनमें से कुछ सीटें सहयोगी दलों को खाते में जा सकती हैं। और कुछ नए चेहरों को भी मौका देने की बात हो रही है। कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह, गाजियाबाद से सांसद वी.के. सिंह, सुल्तानपुर से मेनका गांधी और पीलीभीत से वरुण गांधी की सीट पर पहली लिस्ट (BJP Candidate First List) में उम्मीदवार घोषित नहीं किए गए हैं।
यह भी पढ़ें

होली पर 10 बार पोशाक बदलेंगे बांकेबिहारी, ठंडाई, चाट- चटौनी और आलू की जलेबियों का लगेगा भोग

https://twitter.com/BJP4UP/status/1763922584117395618?ref_src=twsrc%5Etfw
photo_6278175656634334178_x.jpg
ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की जगह कैसरगंज से उनके बेटे प्रतीक भूषण शरण सिंह को मौका दिया जा सकता है। वहीं, पीलीभीत से वरुण गांधी की जगह बीजेपी उनकी मां मेनका गांधी पर भरोसा जता सकती है। इन सीटों के अलावा यूपी की चर्चित सीटों जैसे रायबरेली, प्रयागराज और कानपुर पर अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हुई है। इससे यह पता चलता है कि इन सीटों पर बीजेपी कुछ बड़ी प्लानिंग में है।
यह भी पढ़ें

गाजीपुर लोकसभा सीट पर दो ‘जानी दुश्मन’ में होगी जंग, अब तक इनकी गैंगवार में मारे गए हैं दो दर्जन लोग

उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज, जालौन की सीट से मौजूदा सांसद भानु प्रताप सिंह वर्मा और हरदोई से सांसद जय प्रकाश रावत पहले से पांच बार के सांसद रहे चुके हैं और बीजेपी ने इस बार के चुनाव में उनपर एकबार फिर से भरोसा जताया है। जिसकी वजह से उनकी कोशिश है कि इस बार जीत का वे विनिंग सिक्सर लगा पाएं।

Home / Lucknow / बीजेपी ने अपने पुराने चेहरों पर खेला दांव, कई उम्मीदवार लगाएंगे हैट्रिक तो कई जीत का सिक्सर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो