खून से लथपथ भाई-बहन गिड़गिड़ाते रहे मदद के लिए, पुलिस का नहीं पसीजा दिल और फिर कह दिया यह

खून से लथपथ भाई-बहन गिड़गिड़ाते रहे मदद के लिए, पुलिस का नहीं पसीजा दिल और फिर कह दिया यह
Brother Sister

Abhishek Gupta | Publish: Jun, 26 2019 07:23:44 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

यूपी में पीड़ितों की मदद के लिए पुलिस कितनी तत्पर है इसका उदाहरण एक वायरल वीडियो में देखने को मिला है।

लखनऊ. यूपी में पीड़ितों की मदद के लिए पुलिस कितनी तत्पर है इसका उदाहरण एक वायरल वीडियो में देखने को मिला है। वीडियो में भाई-बहन खून से लथपथ हैं और पुलिस से मदद की गुहार लगा रहे हैं। आपसी रंजिश में इन दो भाई-बहनों की इस कदर पिटाई की गई है कि यह खड़े होने की स्थिति में नहीं हैं। घायल भाई किसी तरह अपनी बेहोश बहन को थाने लाकर रिपोर्ट लिखाने की गुहार लगा रहा है। लेकिन पुलिस का वहीं पुराना रवैया यहां देखने को मिल रहा है। भाई कहता सुनाई दे रहा है कि क्या हमारी यहां कोई सुनवाई नहीं होगी सर? इस पर पुलिसवाले कह रहा है कि यहां तुम्हारा मेडिकल हो जाएगा। भाई कह रहा है कि हमारी रिपोर्ट लिखो तो पुलिस वाला कहता सुनाई पड़ रहा है कि रिपोर्ट तो लिखकर लानी पड़ेगी। वीडियो में बहन की हालत बेहद गंभीर दिख रही है। सर से खून निकल रहा है, वह बार-बार बेहोश हो रही। वह ठीक से खड़ी तक नहीं हो पा रह रही है। यह सब देख कर पुलिस का दिल नहीं पसीज रहा। मेडिकल उपचार कराने की बजाए वह अपना पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- 27 शहरों की सफाई व्यवस्था के लिए सरकार का बड़ा फैसला, इन्हें सौंपी जा रही जिम्मेदारी

यह है मामला-

मामला इटौंजा के महिगवां इलाके के नरौसा गांव का हैं जहां सोमवार रात दो पक्ष के बीच हुई मारपीट में भाई शाहरुख व उसकी बहन शबनम घायल हो गए थे। रात को ही शाहरुख खून से लथपथ अपनी बहन शबनम को लेकर महिगवां चौकी पहुंचे जहां इनकी मुलाकात सिपाही राहुल मिला। जिसने संवेदनहीनता का उदाहरण पेश किया।

ये भी पढ़ें- गठबंधन तोड़ मायावती ने ले लिया सपा से अपना बदला, प्रसपा के इस नेता ने बताई अंदर की बात, सपा ने दिया यह बयान

Brother sister in blood

एसएसपी ने लगाई फटकार-

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सिपाही राहुल को लाइन हाजिर कर दिया, साथ ही इंस्पेक्टर महेश चंद्र व महिगवां चौकी इंचार्ज अमर बहादुर को फटकार लगाई। उन्होंने थाने-चौकी पर आने वाले पीड़ितों और आगंतुकों से अच्छा व्यवहार करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- विधानसभा उपचुनाव पर भाजपा का बड़ा फैसला, 12 सीटों के लिए इन 24 से ज्यादा मंत्रियों को दी बड़ी जिम्मेदारी

आरोपियों का पकड़ा गया-
एसएसपी की फटकार के बाद सिपाही को तत्काल लाइन हाजिर किया गया व शाहरुख की तरफ से केस दर्ज करने का आदेश दिया। शाहरुख ने इस्माल, यूनुस, शकील और उस्मान के खिलाफ जानलेवा हमले, मारपीट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है। चारों आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया जबकि घायल शबनम को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Brother sister in blood

डेढ़ घंटे तक लगाते रहे पुलिस के चक्कर-
प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि घायल भाई-बहन ने कार्रवाई की मांग की। सिपाही ने उनकी गंभीर हालत को देखने के बाद भी उपचार मुहैया कराने के बजाए थाने जाकर रिपोर्ट लिखाने की बात कहते हुए उनसे पल्ला झाड़ लिया। पीड़ितों का कहना है कि वह करीब डेढ़ घंटे तक चौकी से थाने के बीच चक्कर काटते रहे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned