scriptBSP ने अमरोहा सांसद कुंवर दानिश अली को पार्टी से निकाला, बड़ी वजह आई सामने | BSP Expels Amroha MP Kunwar Danish Ali from the Party | Patrika News

BSP ने अमरोहा सांसद कुंवर दानिश अली को पार्टी से निकाला, बड़ी वजह आई सामने

locationलखनऊPublished: Dec 09, 2023 05:22:15 pm

Submitted by:

Upendra Singh

बसपा ने अमरोहा सांसद कुंवर दानिश को अली को पार्टी से निकाल दिया। बसपा ने पार्टी विरोधी ग‌तिवि‌धियों में शामिल होने का आरोप लगाया।

danish_Ali.jpg

अमरोहा सांसद दानिश अली।

भाजपा सांसद ने दानिश अली को आतंकवादी बताया
राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा हो रही थी, तब लोकसभा में चंद्रयान-3 की सफलता पर बहस जारी थी। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद रमेश बिधूड़ी ने बहुजन समाज पार्टी यानी बसपा सांसद दानिश अली को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया। बहस के दौरान रोकने पर बिधूड़ी ने दानिश अली को उग्रवादी और आतंकवादी तक कह दिया। हालांकि, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसके लिए सदन में खेद जताया।
कौन हैं दानिश अली?
43 साल के दानिश अली मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हापुड़ के रहने वाले हैं। दानिश अली ने अपनी राजनीतिक सफर की शुरुआत जनता दल (सेक्‍युलर) से की थी। उन्हें पार्टी का जनरल सेकेट्री तक बनाया गया था। वह धीरे-धीरे पार्टी का अहम चेहरा बनकर सामने आए। उन्होंने कर्नाटक में चुनाव के बाद कांग्रेस और जनता दल (सेक्‍युलर) को मिलाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
2019 में बसपा में हुए शामिल
2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ज्वाइन की थी। इसके बाद पार्टी ने उन्हें अमरोहा से लोकसभा का टिकट दिया। वह प्रचंड मोदी लहर में सपा-बसपा के गठबंधन के सहारे चुनाव जीतने में कामयाब हो गए थे। इसके बाद पार्टी ने उन्हें लोकसभा में बसपा के संसद दल का नेता भी बनाया। हालांकि करीब डेढ़ से दो साल पार्टी ने उन्हें उनके पद से हटा दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो