scriptउत्तराखंड समेत 7 राज्यों में उपचुनाव, सीएम धामी ने किया जीत का दावा | Bypolls in 13 assembly constituencies across 7 states CM Dhami claimed BJP's victory with huge votes | Patrika News
लखनऊ

उत्तराखंड समेत 7 राज्यों में उपचुनाव, सीएम धामी ने किया जीत का दावा

उत्तराखंड समेत 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई के दिन मतदान होगा। वहीं 13 जुलाई को नतीजे आएंगे।

लखनऊJun 20, 2024 / 07:03 pm

Anand Shukla

Bypolls in 13 assembly constituencies across 7 states CM Dhami claimed BJP's victory with huge votes
उत्तराखंड के साथ देश के सात अलग- अलग राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को मतदान होगा। इसमें मंगलौर और बद्रीनाथ सीट पर भी उपचुनाव होने हैं। मंगलौर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी करतार सिंह भड़ाना और बद्रीनाथ सीट से भाजपा उम्मीदवार राजेंद्र भंडारी ने गुरुवार को नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उपस्थित रहे। उनका भाजपा प्रत्याशियों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा, “किसानों का सम्मान करना ही प्रधानमंत्री मोदी और हमारी प्राथमिकता है। मैं बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र सिंह भंडारी के नामांकन में सम्मिलित हुआ।”

उपचुनाव में भाजपा की प्रचंड मतों से जीत सुनिश्चित है: सीएम धामी

मुख्यमंत्री धामी ने आगे कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि देवतुल्य जनता इस उपचुनाव में डबल इंजन सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों और प्रदेश में संचालित अभूतपूर्व विकास कार्यों पर मुहर लगाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस बार उपचुनाव में भाजपा की प्रचंड मतों से जीत सुनिश्चित है।
नामांकन दाखिल करने के बाद भाजपा प्रत्याशी करतार सिंह भड़ाना ने कहा कि मैं अपने बुजुर्गों, भाइयों, बहनों का सम्मान करूंगा और उनके लिए काम करूंगा। बच्चों को स्नेह दूंगा।

जो काम 60 सालों में नहीं हुआ वो 60 दिनों में करूंगा: सीएम धामी

उन्होंने कांग्रेस के पैराशूट वाले बयान पर कहा कि जो 18 साल पहले आया, वो पैराशूट है। आप मुझे बता दें एक नाम जो मुझसे पहले कोई यहां कैंडिडेट है। काजी और हाजी की भी जनरेशन बदल गई। बड़े काजी थे तब मैं आया था, अब उनके बच्चे आगे आ गए, तब भी मैं ही था, अब भी मैं ही हूं। जो काम 60 सालों में नहीं हुआ वो 60 दिनों में करूंगा।
बता दें कि नामांकन पत्र जमा करने के लिए अंतिम तारीख 21 जून है। 24 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 26 जून तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। उपचुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान और 13 जुलाई को मतगणना होगी।
यह भी प

Hindi News/ Lucknow / उत्तराखंड समेत 7 राज्यों में उपचुनाव, सीएम धामी ने किया जीत का दावा

ट्रेंडिंग वीडियो