scriptCBSE Board Exam 2021 : सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं की तिथि यहां देखें सभी छात्र, जानें कब आएंगे परिणाम | CBSE Board 2021 High School and Intermediate Exam and Result Dates | Patrika News

CBSE Board Exam 2021 : सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं की तिथि यहां देखें सभी छात्र, जानें कब आएंगे परिणाम

locationलखनऊPublished: Dec 31, 2020 07:12:23 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा से जुड़ी समय सारिणी भी जल्द होगी जारी

2_4.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हाईस्कूल (High School) और इंटरमीडिएट (Intermediate ) के छात्रों के लिए सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) परीक्षाओं की डेट जारी हो गई है। CBSE बोर्ड की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान हो गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि 4 मई से सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होंगी, जोकि 10 जून तक चलेंगी। 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा का रिजल्ट 15 जुलाई 2021 को घोषित किया जाएगा.।

शिक्षा मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा से जुड़ी समय सारिणी भी जल्द जारी की जाएगी। सीबीएसई बोर्ड समय-समय पर परीक्षा से जुड़ी जानकारी के बारे में सभी हितधारकों को सूचित करता रहेगा। परीक्षा से जुड़ी सभी जानकारियों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। सोशल मीडिया सहित किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध जानकारी को तब सही नहीं माना जाना चाहिए जब तक कि यह जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध न हो।

एक मार्च से होंगे प्रैक्टिकल

सभी स्कूलों को 12वीं क्लास की प्रैक्टिकल/प्रोजेक्ट/आंतरिक मूल्यांकन की अनुमति 1 मार्च 2021 से इसी क्लास की लिखित परीक्षा की अंतिम तिथि तक दी जाएगी। इसी प्रकार, स्कूलों को 10वीं क्लास की प्रैक्टिकल/प्रोजेक्ट/आंतरिक मूल्यांकन की अनुमति 1 मार्च 2021 से इसी क्लास की लिखित परीक्षा की अंतिम तिथि तक दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो