script

नौकरी खोने वालों का दो साल तक पीएफ भरेगी केंद्र सरकार, वित्त मंत्री का ऐलान

locationलखनऊPublished: Aug 22, 2021 09:44:37 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

Central Government Big Relief said Will Fill pf Of Those who Lost Job- कोरोना काल (Corona Virus) में नौकरी खोने वालों के लिए राहत भरी खबर है। जो लोग कोरोना संकट के दौरान बेरोजगार हो गए उनका पीएफ 2022 तक सरकार भरेगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)ने यह ऐलान किया है

Nirmala Sitharaman

Nirmala Sitharaman

लखनऊ. Central Government Big Relief said Will Fill pf Of Those who Lost Job. कोरोना काल (Corona Virus) में नौकरी खोने वालों के लिए राहत भरी खबर है। जो लोग कोरोना संकट के दौरान बेरोजगार हो गए उनका पीएफ 2022 तक सरकार भरेगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)ने यह ऐलान किया है। इसके साथ ही वित्त मंत्री ने कहा है कि कोरोना संकट को देखते हुए 2021 में मनरेगा का बजट 60 हजार करोड़ रुपये से बढ़ाकर एक लाख करोड़ रुपए कर दिया गया है।
केंद्र की 16 योजनाओं में रोजगार

शनिवार को राजधानी लखनऊ में ‘उभरते सितारे फंड’ लॉन्च किया गया। इस मौके पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह ऐलान किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उन लोगों के लिए 2022 तक नियोक्ता के साथ-साथ कर्मचारी के पीएफ हिस्से का भुगतान करेगी, जिन्होंने अपनी नौकरी खो दीं, लेकिन उन्हें औपचारिक क्षेत्र में छोटे पैमाने की नौकरियों में काम करने के लिए फिर से बुलाया गया है। इन इकाइयों का ईपीएफओ में पंजीकरण होने पर ही कर्मचारियों को यह सुविधा दी जाएगी। वित्त मंत्री ने कहा कि अगर किसी जिले में औपचारिक क्षेत्र में काम करने वाले 25 हजार से ज्यादा प्रवासी श्रमिक अपने मूल शहर लौटे हैं, तो उन्हें केंद्र की 16 योजनाओं में रोजगार दिया जाएगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x83mql7

ट्रेंडिंग वीडियो