script

यूपी में हिंसा फैलाने वालों की खैर नहीं, अपने तरीके से निपटेंगे सीएम Yogi, सड़कों पर अफसर

locationलखनऊPublished: Jun 10, 2022 08:38:11 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

CM Yogi On UP Violence: जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश में हिंसा ने बड़ा रूप ले लिए। यूपी के कानपुर से शुरू हिंसा अब देशभर में फैली। सीएंम योगी ने अब कड़ा रुख अपनाया।

CM Yogi action on UP Violence after Nupur Sharma Controversy

CM Yogi action on UP Violence after Nupur Sharma Controversy

शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई इलाकों में हिंसा हुई। समुदाय विशेष के लोगों ने पत्थरबाजी करने के सात नारेबाजी की। सहारनपुर और प्रयागराज में गाड़ियां जलाने का भी प्रयास किया। मामले को सीएम योगी ने गंभीरता से लेते हुए न केवल अफसरों को निर्देश दिए बल्कि हिंसा फैलाने वाले को भी चेतावनी दी है। भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के बाद कानपुर में हुई 3 जून की हिंसा के बाद प्रदेश भर में अलर्ट जारी थी। सुरक्षा के कड़े इंतजाम होने के बावजूद भी हिंसा हुई।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी देवेन्द्र सिंह चौहान तथा मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा के साथ अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी को सभी जगह पर बवाल करने वालों से बेहद सख्ती से निपटने का निर्देश दिया है। अधिकारियों से मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में जहां जहां पर शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश हो रही है, वहां पर बवाल करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाये। प्रदेश में किसी भी कोने में कानून-व्यवस्था तथा सुरक्षा व्यवस्था से कोई भी समझौता नहीं होगा। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था बनाई जाये कि कही भी कोई कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ ना करे। इसके साथ ही सभी स्थानों की कड़ी मॉनिटरिंग की जाये। आरोपियों को पहचान कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।
यह भी पढ़े – यूपी में जुमे की नमाज के बाद आग में बदली हिंसा, बुलाई जा रही बाहरी फोर्स, सीएम का बड़ा ऐलान

आरोपियों की हो रही है पहचान, बच्चे शामिल

प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल को लेकर एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश बोलो कि सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी होगी। हिंसा में वामपंथी संगठनों का हाथ होने की आशंका जताई है। सभी आरोपियों की पहचान की कोशिश हो रही है। जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में हिंसा भड़क उठी। पुलिस की गिरफ्त में आए उपद्रवियों में अधिकांश किशोर और बच्चे हैं। इसमें कई पुलिस कर्मी और आरएएफ के जवान घायल हुए हैं। पीएसी का एक वाहन भी फूंक दिया गया। कई बाइकों को भी आग के हवाले कर दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो