scriptदादी से लेकर पोते तक तीन पीढ़ियों ने जनता की आंखों में झोंकी धूल, सीएम योगी का राहुल गांधी पर करारा ‘प्रहार’ | CM Yogi Adityanath made political attacks on Rahul Gandhi and Akhilesh Yadav in Lok Sabha elections 2024 | Patrika News
लखनऊ

दादी से लेकर पोते तक तीन पीढ़ियों ने जनता की आंखों में झोंकी धूल, सीएम योगी का राहुल गांधी पर करारा ‘प्रहार’

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में राजनीतिक दलों का वार-पलटवार जारी है। इसी बीच सीएम योगी ने कांग्रेस पर करारा तंज कसा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दादी से लेकर पोते तक कांग्रेस की तीन पीढ़ियों ने जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम किया है।

लखनऊApr 23, 2024 / 01:15 pm

Vishnu Bajpai

CM Yogi Adityanath vs Rahul Gandhi
CM Yogi Adityanath vs Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों में वार-पलटवार का दौर जारी है। इसी बीच सीएम योगी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और इंडिया गठबंधन में शामिल राजनीतिक दलों को कटघरे में खड़ा किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दादी से लेकर पोते तक कांग्रेस की तीन पीढ़ियों ने जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दादी से लेकर पोते तक ‘गरीबी हटाओ’ का नारा देकर देश की जनता की आंख में धूल झोंकते रहे। अब जनता इन लोगों पर भरोसा नहीं करेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर आशीर्वाद देगी।

कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन काम नहीं कियाः सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और ‘इंडिया’ गठबंधन के सहयोगी दलों पर हमला करते हुए कहा “कांग्रेस ने 1977 में गरीबी हटाओ का नारा दिया था, लेकिन जनता को शौचालय और आवास तक मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पाईं। दादी से लेकर पोते तक अब फिर से वही नारा देकर जनता की आंख में धूल झोंका जा रहा है। इस बार जनता को उनके बहकावे में नहीं आना चाहिए।” सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा “कांग्रेस ने 60 साल तक राज किया लेकिन देश के 50 करोड़ लोगों के पास बैंक अकाउंट तक नहीं थे। करोड़ों लोगों को इलाज के लिए सुविधाएं नहीं मिल पाती थीं। अगर करोड़ों गरीबों को मुश्किल जिंदगी गुजारनी पड़ी है तो इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है।”

देश में 2014 के बाद पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस की शुरुआतः सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा “2014 के बाद देश में पाालिटिक्स आफ परफार्मेंस की शुरुआत हुई। गरीबों को बिना किसी भेदभाव के राशन और सुविधाएं मिलनी शुरू हुईं। गरीब जनता को गैस सिलेंडर के कनेक्शन दिए गए। बिजली के कनेक्शन दिए गए और देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया गया। ये सब डबल इंजन की सरकार में संभव हो पाया है।” मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा “2017 में जब यूपी में भाजपा की सरकार बनी तो पाया गया कि प्रदेश में 30 लाख से ज्यादा फेक राशन कार्ड थे। इसकी जांच अभी भी चल रही है। सपा सरकार में गरीबों का राशन सपा नेता और इनके द्वारा पोषित माफिया खा जाते थे।”

पीएम मोदी के काम पर हो रहा मतदान, भाजपा को मिलेंगी 400 सीटें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा “प्रधानमंत्री मोदी के शासन में जनता को अब राशन मिल रहा है। प्रदेश में 80 हजार से ज्यादा राशन की दुकानों पर ईपॉस मशीनें लगाई गई हैं। राशन की डोर स्टेप डिलीवरी हो रही है। ये पॉलिटिक्स आफ परफार्मेंस का असर है। देश में पहले चरण का मतदान हो चुका है अभी छह चरणों का मतदान बाकी है। देश की जनता पीएम मोदी के काम पर मतदान करेगी। देश में फिर मोदी सरकार बनेगी और भाजपा इस बार पूरे देश में 400 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।”

Hindi News/ Lucknow / दादी से लेकर पोते तक तीन पीढ़ियों ने जनता की आंखों में झोंकी धूल, सीएम योगी का राहुल गांधी पर करारा ‘प्रहार’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो