script

चुनावी साल से ठीक एक दिन पहले सीएम योगी का आशा बहुओं को तोहफा, बांटे स्मार्टफोन व बढ़ाया मानदेय

locationलखनऊPublished: Dec 31, 2021 04:20:20 pm

Submitted by:

Amit Tiwari

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 80,000 आशा बहुओं को स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि अगले चरण में फिर 80 हजार आशाओं को स्मार्टफोन वितरित किये जायेंगे। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में आशा बहनों ने शानदार काम किया। नकारात्मक माहौल को सकारात्मक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

yogi_indira_gandhi.jpg
लखनऊ. चुनावी साल से ठीक एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आशा बहुओं को नये साल का तोहफा दिया। शुक्रवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से सीएम योगी ने 80 हजार आशा बहुओं को स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार के संयुक्त प्रयासों से यहां 80,000 आशा बहनों को स्मार्टफोन वितरण किया जा रहा है। शेष 80,000 आशा बहुओं को दूसरे चरण में स्मार्टफोन उपलब्ध कराए जाएंगे। सीएम योगी ने कहा कि इस योजना का मकसद अनावश्यक कागजों को इकट्ठा करके बोझ कम करने का हैष उन्होंने कहा कि इससे आशा बहनों की भागदौड़ और लिखा-पढ़ी में समय और श्रम दोनों बचेगा।
19 बड़े राज्यों की इंक्रीमेंटल रैंकिंग में यूपी नंबर वन

कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि यह कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है। सीएम योगी ने कहा कि आप समयबद्ध ढंग से अपनी उपलब्धियों को शासन के संज्ञान में ला देंगे, तो शासन से मिलने वाला आपका मानदेय समय पर आपके पास पहुंच जाएगा। सीएम योगी ने बताया कि हाल ही में जारी भारत सरकार की स्टेट हेल्थ इंडेक्स 2019-20 की रिपोर्ट में देश के 19 बड़े राज्यों में उत्तर प्रदेश ने इंक्रीमेंटल रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त किया है।
मानवता को बचाने में आशा बहनों का योगदान सराहनीय

आशा बहुओं की प्रशंसा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल के दौरान जब दुनिया बदहवासी की स्थिति में थी, उस समय आशा बहनों ने डोर टू डोर काम करके मानवता बचाने का सराहनीय कार्य किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह उसी का परिणाम रहा कि जिस उत्तर प्रदेश के बारे में लोग चिंतित रहते थे कि की इतनी बड़ी आबादी को कैसे बचाया जाए, आप सबके परिश्रम की वजह से न सिर्फ देश बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली। सीएम ने लिए कहा कि इसके लिए मैं आशा बहनों का अभिनंदन करता हूं।
ये भी पढ़े: ग्रामीण सुमंगल योजना पर करें निवेश, पॉलिसी पूरी होने पर मिलेंगे 14 लाख

ऑक्सीजन के लिए यूपी आत्मनिर्भर बना

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश अब ऑक्सीजन के लिए आत्मनिर्भर बन गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 59 जिलों में मेडिकल कॉलेज और 500 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील हो चुके हैं। सीएम योगी ने कहा कि सरकार ने तय किया है कि 1 अप्रैल 2020 से जब से कोविड की पहली लहर शुरू हुई थी, तब से 31 मार्च 2022 तक कोविड रोकथाम करने में 24 महीनों के कार्यकाल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अतिरिक्त मानदेय के रूप में आशा बहुओं व आशा संगनियों को 500 रुपये अतिरिक्त उपलब्ध करवाएंगे। इसके साथ ही आपको 5300 रुपये मानदेय में वृद्धि करके 6000 रुपये कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि इसके साथ ही टीकाकरण करने वाली संविदा एएनएम को एकमुश्त 10 हजार रुपये का मानदेय देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो