script स्टार्टअप्स को सीएम योगी की सलाह, बोले- क्वालिटी से कॉम्प्रोमाइज ना करें | CM Yogi advice to startups said to not compromise with quality | Patrika News

स्टार्टअप्स को सीएम योगी की सलाह, बोले- क्वालिटी से कॉम्प्रोमाइज ना करें

locationलखनऊPublished: Dec 01, 2023 04:59:46 pm

Submitted by:

Prateek Pandey

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के उद्यमी महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने एमएसएमई उद्यमियों को अपने उत्पादों की क्वालिटी से कॉम्प्रोमाइज ना करने की सलाह दी है।

cm_yogi_order_meat_free_day
सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के सभी एमएसएमई उद्यमी अपने उत्पादों की क्वालिटी से कॉम्प्रोमाइज न करें, प्रदेश सरकार शासकीय खरीद में उनको हर हाल में प्राथमिकता देने के लिए प्रतिबद्ध है।
इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के उद्यमी महासम्मेलन को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरी दुनिया विश्वास के भाव से उत्तर प्रदेश की ओर देख रही है। अभी से ही हमें 2024 के इंटरनेशनल ट्रेड शो के लिए तैयारी शुरू करनी चाहिए।

प्रदर्शनी में भी लिया हिस्सा
गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के मार्स ऑडिटोरयम में हो रहे कार्यक्रम के दौरान ट्रांसफॉर्मिंग एमएसएमई टुवॉर्ड्स इंडस्ट्री 4.0 एंड स्किल 48 से संबंधित प्रदर्शनी में भी सीएम ने हिस्सा लिया।
'वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट' का किया जिक्र
पहले यूपी में उद्यम के लिए माहौल और सरकार के स्तर पर प्रोत्साहन व संरक्षण ना होने पर उद्यमी हतोत्साहित था। 2017 में प्रदेश में हमारी सरकार आने के बाद अपने परंपरागत उत्पादों को 'वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट' के रूप में प्रमोट करने के कार्यक्रम का परिणाम हम सबके सामने है।
कम्पटीशन है, क्वालिटी पर ध्यान दें
मुख्यमंत्री ने उद्यमियों से कहा कि कंपटीशन के दौर में प्रोडक्ट की क्वालिटी पर ध्यान देना होगा. उसकी पैकेजिंग पर और ज्यादा काम करना होगा। उन्होंने कहा कि टेक्नोलॉजी को सुदृढ़ करते हुए इंस्पेक्टर राज से मुक्ति के कार्यक्रम चलाए गये हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो