सिद्धार्थनाथ सिंह के सीने में उठा दर्द, अस्पताल में भर्ती, मिलने पहुंचे सीएम योगी

सिद्धार्थनाथ सिंह के सीने में उठा दर्द, अस्पताल में भर्ती, मिलने पहुंचे सीएम योगी

Abhishek Gupta | Publish: Aug, 07 2018 11:16:04 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को अचानक मंगलवाप को सीने में दर्द के चलते लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है।

लखनऊ. यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को अचानक मंगलवाप को सीने में दर्द के चलते लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। देर रात सीएम योगी भी उनका हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। बताया जा रहा है कि जांच में हृदय की धमनी में ब्लॉकेज पाया गया जिसके बाद रात में ही डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी की। डॉक्टरों की एक टीम उनकी जांच करने में जुटी है।

ये भी पढ़ें- 5 बार सीएम रहे इस बड़े नेता का हुआ निधन, सीएम योगी, अखिलेश, पीएम मोदी ने किया भावुक एलान

हार्ट में ब्लॉकेज उठा सीने में दर्द-
कहा जा रहा है कि हार्ट में ब्लॉकेज की संभावना के चलते उनकी एंजियोग्राफी की गई है, जिसमें उनकी तीनों धमनियों में ब्लॉक पाये गए है। इसके बाद एंजियोप्लास्टी करके तीन स्टंट डाले गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री के लोहिया इंंस्टीट्यूट में भर्ती होने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में उनके समर्थक अस्पताल के बाहर पहुंच गए। सीएम योगी देर रात उनसे मुलाकात करने अस्पताल पहुंचे। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी उनसे मिले पहुंच सकते हैं।

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने मुलायम और पीएम मोदी की दोस्ती पर कही बड़ी बात, 2019 चुनाव पर दे दिया ये बड़ा बयान

डॉक्टर ने कहा ये-

निदेशक डॉ. दीपक मालवीय के मुताबिक मंत्री के हृदय की धमनी में ब्लॉकेज मिले। ऐसे में एंजियोप्लास्टी करने का फैसला किया गया। शाम 7 बजे स्टेंट डालकर बंद धमनी को खोल दिया गया।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी की बहुत बड़ी घोषणा, 15 अगस्त और 2 अक्टूबर को ये चीजें हो जाएंगी यूपी में ban

ये भी पढ़ें- देवरिया कांड पर सीएम योगी का सबसे बड़ा एक्शन, CBI करेगी, SIT का किया गठन, ये बड़े अधिकारी निलंबित

ये भी पढ़ें- रीता बहुगुणा का शेल्टर होम मामले में विपक्ष पर बड़ा हमला, इस बड़े खुलासे से सपा-भाजपा में हड़कंप

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned