scriptसीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण, नजारा देख रह गए दंग, अधिकारियों को दिए निर्देश | CM Yogi takes aerial visit of flood affected areas in UP | Patrika News

सीएम योगी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण, नजारा देख रह गए दंग, अधिकारियों को दिए निर्देश

locationलखनऊPublished: Aug 24, 2018 04:20:23 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सीएम योगी ने इसका जायजा लेने के लिए शुक्रवार को हवाई सर्वेक्षण किया और पीड़ित परिवारों को पूर्ण मदद देने का भरोसा दिलाया।

CM Yogi

CM Yogi

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं। सीएम योगी ने इसका जायजा लेने के लिए शुक्रवार को हवाई सर्वेक्षण किया और पीड़ित परिवारों को पूर्ण मदद देने का भरोसा दिलाया। शुक्रवार को सीएम योगी नेे लखीमपुर, गोंडा, बाराबंकी और बहराइच में हवाई सर्वेक्षण कर बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। बाराबंकी जिले में बाढ़ पीड़ित परिवारों को सीएम योगी ने राहत सामग्री भी प्रदान की और उन्हें भरोसा दिलाते हुए कहा कि आपदा पीड़ितों की मदद के लिए केंद्र व राज्य सरकार दोनों ही जनता की पूरी तरह से मदद करेंगी। साथ ही जिलों में संबंधित अधिकारियों को हर संभव मदद देने के निर्देश भी दिए।
यहां से शुरू किया हवाई सर्वेक्षण-

सीएम योगी ने सबसे पहले बहराइच के बाढ़ प्रभावित महसी क्षेत्र में हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद उन्होंने गोंडा के बाढ़ प्रभावित करनैलगंज इलाकों का रुख कर वहां के हालातों का जायजा लिया। आपको बता दें कि गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। दरअसल नेपाल से बहने वाली नदियों की वजह से इन जिलों के सैकड़ों गांव बाढ़ के पानी में डूब से गए हैं। इनके अलावा यूपी के 22 जिले फिलहाल बाढ़ की चपेट में हैं।
अधिकारियों को सीएम ने दिए निर्देश-

हवाई सर्वेक्षण के दौरान लखीमपुर पहुंचे सीएम योगी ने जिले के बाढ़ तथा कटान प्रभावित इलाकों का दौरा किया और अधिकारियों को राहत सम्बन्धी निर्देश दिये। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करके बाढ़ राहत की तैयारियों का जायजा भी लिया। उन्होंने इस दौरान कहा कि जिले में बाढ़ से राहत के लिये राज्य के राहत कोष से 46 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की गयी है। घाघरा नदी का जलस्तर बढ़ जाने से एग्लिन-चरसड़ी तटबंध टूट गया है। जिसकी वजह से 36 गांवों में घाघरा का पानी घुस गया है। इस कारण गोंडा व बाराबंकी जिलों में तो हालत बेहद खराब हैं। आपको बता दें कि प्रदेश में अबतक बारिश के कहर से 175 की मौत हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो