scriptसपा उम्मीदवार पूनम सिन्हा ने किया नामांकन, पति शत्रुघ्न की मौजूदगी बनी चर्चा का विषय | congress leader shatrughn present in wife poonam sinha nomination news | Patrika News

सपा उम्मीदवार पूनम सिन्हा ने किया नामांकन, पति शत्रुघ्न की मौजूदगी बनी चर्चा का विषय

locationलखनऊPublished: Apr 18, 2019 05:21:23 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

– सपा व बसपा गठबंधन की उम्मीदवार पूनम सिन्हा ने किया नामांकन-
– लखनऊ में हुआ पूनम सिन्हा का भव्य रोड शो
– शत्रुघ्न सिन्हा भी दिखे पत्नी पूनम के साथ

Shatrughn Poonam

Shatrughn Poonam

लखनऊ. सपा व बसपा गठबंधन की उम्मीदवार पूनम सिन्हा ने गुरुवार को लखनऊ लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। कलेक्ट्रेट ऑफिस में उनके साथ सपा के अभिषेक मिश्रा, रविदास मल्होत्रा आदि नेता मौजूद रहे। पूर्व में तय हुआ था कि वह रोड शो कर नामांकन दाखिल करेंगी, लेकिन ऐन मौके पर बदलाव के कारण उन्होंने साधारण तरीके से पहले नामांकन की प्रक्रिया पूरी की। उसके बाद रोड शो किया जिसमें सपा-बसपा कार्यकर्ता व कई समर्थक शामिल हुए। वहीं कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा का रोड शो में शामिल होना जहां लोगों में आकर्षण का केंद्र रहा, वहीं इससे सियासी गलियारों में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। आज कांग्रेस से उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णम ने भी लखनऊ से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।
ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला, कहा – यदि वह चाय वाले हैं, तो हम दूध वाले हैं

पति के साथ किया रोड शो-
नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद पूनम सिन्हा काफिले का साथ सपा कार्यालय पहुंची, जहां से भव्य रोड शो की शुरुआत हुई। रोड शो में पूनम के साथ उनके पति व कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा और सपा सांसद डिंपल यादव मौजूद थे। जहां-जहां से काफिला गुजरा लोगों का हुजूम बॉलीवुुड जोड़ी शत्रुघ्न और पूनम को देखने के लिए इकट्ठा होता गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यह रोड शो राजनाथ के रोड से कम भव्य नहीं था। सपा कार्यालय से रोड शो शुरू हुआ जो कि हजरतगंज होते हुए पुन: कलेक्ट्रेट पहुंचा। जहां पूनम ने दूसरे सेट का पर्चा भरा। प्रशासन ने जिला कचहरी में पूरी सुरक्षा के बंदोबस्त कर रखे थे। तीन बैरीकेटिंग पार करने के बाद कचहरी में जाने की अनुमति दी जा रही थी।
ये भी पढ़ें- सपा उम्मीदवार पूनम सिन्हा के लखनऊ से चुनाव लड़ने पर राजनाथ सिंह ने दिया बहुत बड़ा बयान

poonam sinha
शत्रुघ्न की मौजूदगी बनी चर्चा का विषय-

यूं तो शत्रुघ्न अपने पति होने का कर्तव्य निभाते हुए पत्नी पूनम के रोड शो में शामिल हुए और प्रचार किया, लेकिन वे कांग्रेस नेता भी हैं। जिस कारण लोगों में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। कांग्रेस ने भी लखनऊ से अपना उम्मीदवार घोषित किया। लखनऊ से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। ऐसे में कांग्रेस के नेता होते हुए शत्रुघ्न अपनी पार्टी के उम्मीदवार को जिताना चाहेंगे कि पत्नी पूनम का साथ देंगे, यह बड़ा सवाल बन गया है।
राजनीतिक पंडितों का यह है कहना-
उल्लेखनीय है कि तीन दशक से भाजपा की सीट के रूप में विकसित हो रही लखनऊ संसदीय सीट पर इस बार लड़ाई को समाजवादी पार्टी ने सिनेस्टार शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को राजनाथ सिंह के मुकाबले उतारकर चुनाव को रोचक बना दिया है। सियासी पंडितों की राय भी अब बदल गई है। वे कहते हैं कि लड़ाई पहले जैसी आसान नहीं रह गई। यह चुनाव रोचक हो गया है और परिणाम के अंतिम समय तक जानने की उत्सुकता बरकरार रहेगी।
बताते चलें कि राजनाथ के खिलाफ पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने की चर्चा तब से ही थी जब शत्रुघ्न सिन्हा ने लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। सपा के सूत्रों का दावा है कि पूनम ने लखनऊ सीट पर लड़ने पर तभी हामी भर दी थी जब यह तय हो गया कि वह विपक्ष की संयुक्त प्रत्याशी होंगी।
poonam sinha
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो