scriptCovid 19 : वैक्सीनेशन के बावजूद यूपी के महानिदेशक स्वास्थ्य और स्टाफ कोरोना पॉजिटिव | dg health director medanta tested corona positive after vaccination | Patrika News
लखनऊ

Covid 19 : वैक्सीनेशन के बावजूद यूपी के महानिदेशक स्वास्थ्य और स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं, रविवार को उत्तर प्रदेश में 4,164 नए मामले सामने आये हैं।

लखनऊApr 04, 2021 / 06:09 pm

Hariom Dwivedi

dg_health.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश करीब 30 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। होली के बाद से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। सूबे में हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। रविवार को उत्तर प्रदेश में 4,164 नए मामले सामने आये हैं। संक्रमितों में प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. डीएन नेगी और मेदांता लखनऊ के निदेशक डॉ. राकेश कपूर भी शामिल हैं। डॉ. डीएन नेगी ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। फिलहाल यह दोनों होम आइसोलेशन में हैं।
प्रदेश के महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ. डीएम नेगी कोविशील्ड वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं। 16 जनवरी को उन्हें पहली डोज और 15 फरवरी को दूसरी डोज लगी थी। डीजी हेल्थ डॉ. नेगी के अलावा उनके निजी सचिव के साथ स्टाफ ऑफिसर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं, यह सभी वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं।
यह भी पढ़ें

आइआइटी कानपुर के विशेषज्ञों की चेतावनी, अगले 15 दिनों में तेजी से फैलेगा कोरोना संक्रमण



वैक्सीनेशन के बाद यह भी संक्रमित
संजय गांधी पीजीआइ से रिटायर्ड मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ के निदेशक डॉ. राकेश कपूर की कोरोना पॉजिटिव है। इन्होंने भी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली थी। राजधानी के सरोजनीनगर की सीडीपीओ भी वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद भी संक्रमित हो गई हैं। इनके अलावा लोक बंधु अस्पताल के डॉक्टर संजीव खटवानी भी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जांच निगेटिव आने के बाद भी हालत में सुधार नहीं होने पर वह एसजीपीजीआई में भर्ती हैं। यह भी कोरोना की दोनों वैक्सीन लगवाने के बाद पॉजिटिव हुए थे।
यह भी पढ़ें

कोरोना के चलते अब कक्षा 9 से 12वीं तक के भी बंद करने की तैयारी



24 घंटों में 4164 नए मामले
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4,164 नए मामले सामने आये हैं। अब यूपी में सक्रिय मामलों की संख्या 19,738 हो गई है वहीं, संक्रमण से अब तक 8,881 लोगों की मौत हो चुकी है। यूपी में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में मास्क लगायें और कोविड गाइडलाइन का पालन करें।

Home / Lucknow / Covid 19 : वैक्सीनेशन के बावजूद यूपी के महानिदेशक स्वास्थ्य और स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो