Covid Guidelines : बिना मास्क पहनकर निकले लोगों पर हुई कार्रवाई, पुलिस ने जुर्माना भी वसूला

सदर कोतवाल संजय शुक्ला ने कहा कि हमारा उद्देश्य आम जनमानस को परेशान करना नहीं, बल्कि उनमें महामारी के प्रति जागरूकता फैलाना है

By: Hariom Dwivedi

Published: 04 Apr 2021, 05:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
ललितपुर. 45 दिन पहले ललितपुर जिले में एक भी कोरोना का मरीज नहीं था, लेकिन आज जिले में कोरोना के सक्रिय मामलों का आंकड़ा 200 पार कर चुका है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। रविवार को पुलिस ने शहर के कई प्वाइंट पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान मास्क नहीं लगाने वाले राहगीरों, बाइक और कार सवार लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई की गई। इस दौरान कई लोगों को सही से मास्क लगाने की हिदायद देकर भी छोड़ दिया गया। साथ ही पुलिस ने लोगों को संदेश दिया कि अगर आप मास्क नहीं लगाएंगे तो जुर्माना भरना पड़ेगा। मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा।

सदर कोतवाल संजय शुक्ला ने कहा कि हमारा उद्देश्य आम जनमानस को परेशान करना नहीं, बल्कि उनमें महामारी के प्रति जागरूकता फैलाना है। हम किसी को परेशान नहीं करना चाहते। बार-बार समझाने के बावूजद जो लोग कोविड नियमों का पालन नहीं करते हैं, मजबूरन उनसे जुर्माना वसूलना पड़ता है। उन्होंने लोगों से मास्क लगाने और कोविड नियमों को पालन करने की अपील की। कहा कि जनपद पुलिस का उद्देश्य है कि वह लोगों के हितों की रक्षा करे।

यह भी पढ़ें : आइआइटी कानपुर के विशेषज्ञों की चेतावनी, अगले 15 दिनों में तेजी से फैलेगा कोरोना संक्रमण

कोरोना के बढ़ते मामले चिंताजनक
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां संक्रमित मरीजों का आंकड़ा करीब 225 के आसपास पहुंच चुका है। बीते 3 अप्रैल को जनपद में कोरोना के 54 नये मिले थे। वहीं, 2 और 01 अप्रैल को 29-29 मरीज मिले थे। इससे पहले 31 मार्च को 17 मरीज, 30 मार्च को 11 मरीज एवं 29 मार्च को 15 मरीज निकल कर सामने आए थे। जबकि करीब 45 दिन पूर्व जनपद में मरीजों की संख्या शून्य थी। आंकड़े साफ तौर पर जाहिर करते हैं कि जनपद में महामारी ने लगातार विकराल रूप धारण कर रही है।

यह भी पढ़ें : अब कक्षा 9 से 12वीं तक के भी बंद करने की तैयारी

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned