scriptडॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के 28 विषयों की पीएचडी प्रवेश परीक्षा 30 को | Dr. Ram Manohar Lohia Avadh University's PhD entrance exam for 28 subjects will be held on 30th | Patrika News
लखनऊ

डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के 28 विषयों की पीएचडी प्रवेश परीक्षा 30 को

Dr. Ram Manohar Lohia Awadh University: अयोध्या के अवध विश्वविद्यालय में 28 विषयों में 434 सीटों के लिए 1498 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा, विश्वविद्यालय प्रशासन की अधिकारिक वेबसाइट पर सभी जानकारियां मौजूद हैं।

लखनऊApr 18, 2024 / 01:38 pm

Ritesh Singh

Ph.D. Entrance Examination
डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय प्रशासन के माध्यम से पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित की गई। 30 अप्रैल को होने वाली 28 विषयों की प्रवेश परीक्षा में 1498 परीक्षार्थी शामिल होंगे। कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल के निर्देश पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने अधिसूचना जारी कर दी। कुलसचिव डॉ. अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि पीएचडी प्रवेश सत्र 2023-24 की प्रवेश परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है। 30 अप्रैल को प्रवेश परीक्षा कराई जायेगी। इसके लिए परीक्षार्थी 25 अप्रैल से विश्वविद्यालय की अधिकृत वेबसाइट से प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।
यह भी पढ़े:  सूर्य की किरणों ने किया रामलला का ‘महामस्तकाभिषेक’, देखें मनमोहक तस्वीरें

उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा के उपरांत परीक्षार्थियों को उनके सही उत्तरों की जांच करने के लिए विश्वविद्यालय की साइट पर पीएचडी प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी प्रदर्शित की जायेगी। कुलसचिव ने बताया कि परीक्षा की पारदर्शिता के लिए किसी भी प्रकार के प्रश्नों की विसंगति या अस्पष्टता के मामले में परीक्षार्थियों के लिए विश्वविद्यालय के ईमेल पर प्रासंगिक दस्तावेजों से आपत्ति 1 से 3 मई तक कर सकेंगे।

28 विषयों में 434 सीटों पर 1498 परीक्षार्थी शामिल

पीएचडी प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो. फर्रुख जमाल ने बताया कि कुलपति के निर्देश पर पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तैयारियां की जा रही है। इसमें 28 विषयों में 434 सीटों के लिए कुल 1498 परीक्षार्थी शामिल होंगे। उक्त आशय की सूचना विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड है।
यह भी पढ़ें

Railway: गर्मियों की छुट्टियों में बना रहे है घूमने का प्लान तो यहां देखें  समर स्पेशल ट्रेनों का टाइम टेबल 

Home / Lucknow / डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के 28 विषयों की पीएचडी प्रवेश परीक्षा 30 को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो