scriptElection Commission action big meeting on Dec 27 with Health Secretary | चुनाव आयोग एक्शन में, बढ़ते कोरोना और विधानसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य सचिव संग 27 दिसंबर को बड़ी बैठक | Patrika News

चुनाव आयोग एक्शन में, बढ़ते कोरोना और विधानसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य सचिव संग 27 दिसंबर को बड़ी बैठक

कोरोना नए वेरिएंट ओमिक्रोन तेजी सभी के लिए गंभीर है। आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने सचेत करते हुए कहाकि, जनवरी में तीसरी लहर आने की आशंका है। फरवरी में इसका पीक आ सकता है। अब सोचने की बात यह कि, विधानसभा चुनाव अगले साल हैं। कोरोना के वक्त विधानसभा चुनाव पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपनी चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री मोदी और चुनाव आयोग से चुनाव टालने का आग्रह किया। इसी को देखते हुए 27 दिसंबर को चुनाव आयोग, स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक करेगा।

लखनऊ

Updated: December 24, 2021 11:52:39 am

लखनऊ. एक तरफ यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की उलटी गिनती शुरू हो गई तो कोराना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का प्रभाव भी देश में बढ़ रहा है। कोरोना नए वेरिएंट ओमिक्रोन की गंभीरता को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपनी चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री मोदी और चुनाव आयोग से चुनाव टालने का आग्रह किया, कहाकि- जीवन रहा तो रैलियां और सभाएं होती रहेंगी। इस मुद्दे पर गंभीरता दिखाते हुए चुनाव आयोग भी सतर्क हो गए है। कोरोना के वक्त में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग 27 दिसंबर को स्वास्थ्य सचिव के साथ कोरोना वायरस के हालात में बैठक करेगा। इस वक्त देश में जानलेवा कोरोना वायरस के खतरनाक ओमिक्रोन वेरिएंट से अबतक 341 लोग संक्रमित हो चुके हैं। यूपी में भी ओमिक्रोन केस पाए गए हैं।
चुनाव आयोग एक्शन में, बढ़ते कोरोना और विधानसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य सचिव संग 27 दिसंबर को बड़ी बैठक
चुनाव आयोग एक्शन में, बढ़ते कोरोना और विधानसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य सचिव संग 27 दिसंबर को बड़ी बैठक
देश में कोरोना के खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर का सामना न करना पड़े इसीलिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग से अपील की है कि, रैलियों पर रोक लगाई जाए और चुनाव टालने पर भी विचार किया जाए। आने वाले साल में देश के यूपी समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव 2022 होने वाले हैं। उत्तर प्रदेश को लेकर अधिक चिंता है क्योंकि बड़ी जनसंख्या होने की वजह से चुनावी रैलियों में जमकर भीड़ नजर आती है।
विधानसभा चुनाव की वजह से तीसरी लहर फैलने से रोकें।
राजनीतिक पार्टियों की भीड़ वाली रैलियों पर रोक लगाएं।
रैलियों और चुनावी सभाएं रोकने के लिए कड़े कदम उठाए।
प्रधानमंत्री चुनाव टालने पर भी विचार करें, जान है तो जहान है।
जीवन रहेगा तो चुनावी रैलियां और सभाएं होती रहेंगी- हाई कोर्ट।
2)
यह भी पढ़ें

सावधान: उत्तर प्रदेश में बढ़ने लगी कोरोना संक्रमितों की संख्या, प्रदेश में सक्रिय केसों की संख्या हुई


पीएम मोदी ने बैठक की :- कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की है। और देशवासियों को भी सावधान और सतर्क रहने की सलाह दी है।
जनवरी में तीसरी लहर आने की आशंका : प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल

आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर पद्मश्री मणींद्र अग्रवाल ने कहाकि, ओमिक्रॉन के खतरे को टाला नहीं जा सकता। केवल इससे सचेत रहने की जरूरत है। जनवरी में तीसरी लहर आने की आशंका है। फरवरी में इसका पीक आ सकता है। सावधानी बरतें। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इसी से ओमिक्रॉन से बचा जा सकता है।
कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने वालों को खतरा अधिक : मणींद्र अग्रवाल

प्रोफेसर पद्मश्री मणींद्र अग्रवाल का दावा है कि, वैक्सीन न लगवाने वालों, गाइडलाइन का पालन न करने वालों और कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वालों के लिए कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का संक्रमण होने का खतरा अधिक है। अपने गणितीय मॉडल सूत्र के माध्यम से अध्ययन कर प्रो. मणींद्र ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका, ब्रिटेन और डेनमार्क जैसे देशों के आंकड़ों से पता चला है कि जिन देशों में नेचुरल इम्युनिटी है, उनमें अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम है। कहा कि ब्रिटेन में नेचुरल इम्युनिटी कम है। इस वजह से वहां ओमिक्रॉन का असर अधिक है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.