scriptन्यायिक हिरासत में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति, ईडी ने मांगी रिमांड, कल होगी सुनवाई | former minister gayatri prasad prajapati in judicial custody | Patrika News

न्यायिक हिरासत में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति, ईडी ने मांगी रिमांड, कल होगी सुनवाई

locationलखनऊPublished: Feb 09, 2021 01:39:31 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

गायत्री पर आरोप है कि खनन मंत्री रहते हुए उन्होंने कई फर्म बनाकर करोड़ों रुपए के कालेधन को सफेद कर अकूत संपत्ति जमा की है

photo_2021-02-09_13-35-34.jpg

बीते वर्ष 26 अक्तूबर को प्रवर्तन निदेशालय ने गायत्री प्रजापति के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया था।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. सामूहिक दुष्कर्म मामले में जेल में बंद उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को एक अन्य मामले में न्यायिक हिरासत में लिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दर्ज मामले में ईडी के विशेष न्यायाधीश दिनेश कुमार शर्मा ने उन्हें न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश दिया। गायत्री प्रजापति पर आरोप है कि खनन मंत्री रहते हुए उन्होंने कई फर्म बनाकर करोड़ों रुपए के कालेधन को सफेद कर अकूत संपत्ति जमा की है। इसके अलावा ईडी ने गायत्री की 10 दिन के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड मांगी है, जिस पर कोर्ट ने सुनवाई के लिए 10 फरवरी की तारीख तय की है।
बीते वर्ष 26 अक्तूबर को प्रवर्तन निदेशालय ने गायत्री प्रजापति के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया था। जनवरी 2021 में जांच के दौरान ईडी को पता चला कि प्रजापति ने खनन मंत्री रहते करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की और कई फर्म बनाकर निवेश किया था। 22 जनवरी को ईडी ने प्रोडक्शन वारंट के जरिए गायत्री को जेल से तलब किया था। 08 फरवरी 2021 को गायत्री को जेल से विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया था। जहां कोर्ट ने गायत्री को न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश जारी किया। अब ईडी गायत्री की 10 दिन की पुलिस रिमांड चाहती है, ताकि इस मामले में उनसे पूछताछ की जा सके। गायत्री की कस्टडी रिमांड की मांग वाली अर्जी पर कोर्ट ने 10 फरवरी को सुनवाई करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो