scriptखुशखबर, नेपाल के जनकपुर और अयोध्या के बीच उड़ान सेवा जल्द, प्रस्ताव सौंपा | Good news Nepal Janakpur Ayodhya flight service soon proposal submitte | Patrika News
लखनऊ

खुशखबर, नेपाल के जनकपुर और अयोध्या के बीच उड़ान सेवा जल्द, प्रस्ताव सौंपा

Good News खुशखबर, नेपाल के जनकपुर और यूपी के अयोध्या के बीच उड़ान सेवा शुरू करने की तैयारियां तेज हो गईं हैं। नेपाल की विमानन कंपनी बुद्धा एयर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विरेन्द्र बहादुर बस्नेत की अगुआई में अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने लोकभवन में अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल से मुलाकात कर जनकपुर और अयोध्या के बीच उड़ान सेवा शुरु करने के प्रस्ताव के संदर्भ में एक पत्र सौंपा।

लखनऊMay 14, 2022 / 06:15 pm

Sanjay Kumar Srivastava

buddha_air.jpg

Buddha Air

खुशखबर, नेपाल के जनकपुर और यूपी के अयोध्या के बीच उड़ान सेवा शुरू करने की तैयारियां तेज हो गईं हैं। नेपाल की विमानन कंपनी बुद्धा एयर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विरेन्द्र बहादुर बस्नेत की अगुआई में अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने लोकभवन में अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल से मुलाकात कर जनकपुर और अयोध्या के बीच उड़ान सेवा शुरु करने के प्रस्ताव के संदर्भ में एक पत्र सौंपा। पत्र में बुद्धा एयर ने उल्लेख किया कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साल 2018 में वाराणसी और काठमांडू के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू की थी। जिसकी वजह से बाबा विश्वनाथ और बाबा पशुपतिनाथ के दर्शन पूजन के लिए आने वाले यात्रियों से काफी लाभ हुआ। साथ ही इससे दोनों देशों में पर्यटन को बढ़ावा मिला। दोनों देशों के रिश्ते और प्रगाढ़ हुए।
जनकपुर-अयोध्या उड़ान सेवा शीघ्र

पत्र में आगे लिखा है कि कोरोना महामारी के दौरान उड़ान सेवा स्थगित हो गई था। विभाग से अनुमति मिल जाने के बाद 23 मई 2022 से उड़ान सेवा पुनः शुरू हो रही है। भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या से नेपाल के लोगों का विशेष लगाव है। हमारे लिए भी अयोध्या आस्था का केन्द्र है। बुद्धा एयर माता सीता की जन्मभूमि जनकपुर और अयोध्या के बीच उड़ान सेवा शुरु करना चाहती है।
यह भी पढ़ें

उत्तर प्रदेश में एक बड़ा बैंक बंद, जमाकर्ता परेशान कैसे मिलेगा जमा धन

सीएम योगी मिलने का अनुरोध

इसके लिए कंपनी के प्रबंध निदेशक विरेन्द्र बहादुर बस्नेत जी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने का अनुरोध भी किया। इसके अलावा नेपाल के प्रमुख स्थलों से हरिद्वार और अन्य स्थलों के लिए हवाई सेवा की संभावनाओं पर भी अपर मुख्य सचिव से चर्चा हुई। प्रतिनिधिमंडल में बुद्धा एयर के प्रबंधक उद्धव सुवेदी के अलावा के स्टेशन मैनेजर विनीत शाह सुजान सिजापति एवं सुश्री हुनर सुवेदी आदि शामिल थे।

Hindi News/ Lucknow / खुशखबर, नेपाल के जनकपुर और अयोध्या के बीच उड़ान सेवा जल्द, प्रस्ताव सौंपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो