scriptPublic Holiday: 5 और 6 जुलाई को स्कूलों की छुट्टी जानें क्या है वजह | Good news Public holiday announced on 6th July know the reason | Patrika News
लखनऊ

Public Holiday: 5 और 6 जुलाई को स्कूलों की छुट्टी जानें क्या है वजह

Public Holiday: 3 से 6 जुलाई तक सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। भारी बारिश के चलते 8वीं तक के स्कूल छह जुलाई तक के लिए बंद रहेंगे।

लखनऊJul 05, 2024 / 02:56 pm

Aman Pandey

Public Holiday,6 july,bank holiday,bank holidays,holiday,office holiday,hindi news,patrika news,Public holiday,school closed,school closed in UP
Public Holiday: भारी बारिश को देखते हुए प्रशासन ने 3 से 6 जुलाई तक सार्वनिक अवकाश की घोषणा की है। इस दौरान 1 से 8 तक के स्कूल बंद रहेंगे। स्कूल खोलने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
गोरखपुर में 8वीं तक के स्कूल 6 जुलाई तक के लिए बंद रहेंगे। डीएम कृष्णा करूणेश ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। दरअसल, मौसम विभाग ने 4 हाेदिनों तक गोरखपु में अतिभारी बारिश की चेतावनी जारी की है। ऐसे में जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट

गोरखपुर डीएम ने अपने निर्देश में कहा, ‘मौसम विभाग ने अपने बुलेटिन में 3 से 6 जुलाई तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में गर्जन के साथ वज्रपात और कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। पूर्वानुमान के आधार पर जिले में पिछले दो दिन में कुल 128 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। कई जगह पर अभी भी बारिश हो रही है। इसको देखते हुए कक्षा 1 से 8वीं तक के सभी स्कूल 6 जुलाई तक बंद रहेंगे।
यह भी पढ़ें

बंपर भर्ती: समाज कल्याण विभाग में अंग्रेजी, गणित सहित अन्य विषय विशेषज्ञों की रिक्तियां, शीघ्र करें आवेदन

12 दिन बंद रहेंगे बैंक

वहीं, आरबीआई ने भी सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। इस महीने 12 दिन बैंक बंद रहेंगे। जुलाई के दूसरे शनिवार और चौथे शनिवार को लेकर 6 weekly holiday रहेगा।

Hindi News/ Lucknow / Public Holiday: 5 और 6 जुलाई को स्कूलों की छुट्टी जानें क्या है वजह

ट्रेंडिंग वीडियो