scriptनौकरी का खुला पिटारा, 42 हजार पदों पर होगी होमगार्ड की भर्ती | Government Jobs-home-guards-to-be-recruited-for-42-thousand-posts | Patrika News
लखनऊ

नौकरी का खुला पिटारा, 42 हजार पदों पर होगी होमगार्ड की भर्ती

Government Jobs: लोकसभा चुनाव के बाद सरकार ने नौकरी का पिटारा खोल दिश है। मुख्यमंत्री ने 42 हजार होमगार्ड के पदों पर भर्ती करने के निर्देश दिए है।

लखनऊJun 23, 2024 / 08:32 am

Aman Pandey

Jobs in UP, Home Guard recruitment, CM Yogi order, UP government, Job openings in UP, 42000 Home Guards to be recruited,CM Yogi
Government Jobs: यूपी में खली पड़े 42 हजार होमगार्ड के पदों पर जल्द भर्ती होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो चरणों में भर्ती को पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथा ही योगी ने कहा कि सभी होमगार्डों को आपदा मित्र का प्रशिक्षण भी कराया जाए।
मुख्यमंत्री शनिवार को होमगार्ड्स विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के माध्यम से तैनात आपदा मित्र के रूप में हमारे पास पहले से ही कुशल लोग है। हमें इनका सदुपयोग करना चाहिए। आपदा मित्रों का प्रशिक्षण करावाकर उन्हें होमगार्ड के रूप में तैनात करना चाहिए।

‘आपदाकाल में होमगार्ड स्वयंसेवकों का रहा है बहुत सहयोग’

सीएम योगी ने निर्देश दिए कि इस संबंध में राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण से समन्वय स्थापित करते हुए विधिक परामर्श प्राप्त कर नियमावली तैयार की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून-व्यवस्था का विषय हो अथवा आपदाकाल में जनसामान्य के सहयोग का अवसर, होमगार्ड स्वयंसेवकों ने अपनी कर्तव्यनिष्ठा का प्रदर्शन किया है। होमगार्ड स्वयंसेवकों की सेवाभावना सराहनीय है।
यह भी पढ़ें

सिस्टम की बेरुखी: झूठे वादों ने छीनी संजना की जिंदगी, सुसाइड नोट में छलका दर्द

यूपी में किराया अनुबंध का स्टाम्प शुल्क कम किया जाएगा योगी

मुख्यमंत्री योगी ने स्टांप और रजिस्ट्रेशन की ऑनलाइन व्यवस्था पर जोर देते हुए कहा कि इसका मसौदा बना कर जल्द निर्णय करवाया जाए। उन्होंने आवासीय, व्यावसायिक संपत्ति के रेंट एग्रीमेंट के स्टांप रजिस्ट्रेशन शुल्क को कम करने के भी निर्देश दिये। एग्रीमेंट की प्रक्रिया सरल होगी। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नियम 2024 के संबंध में कहा, अभी पंजीकरण के लिए रजिस्ट्री कार्यालय में उपस्थिति जरूरी है। यह असुविधाजनक है। ई-रजिस्ट्रेशन से राहत मिलेगी।

Hindi News/ Lucknow / नौकरी का खुला पिटारा, 42 हजार पदों पर होगी होमगार्ड की भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो