scriptAadhar Card-Pan Card Link: जल्द कर लें PAN Card को Aadhar Card से लिंक, वरना देना होगा 10 हजार रुपये जुर्माना | How to link aadhar and pan card online last date 31 march | Patrika News

Aadhar Card-Pan Card Link: जल्द कर लें PAN Card को Aadhar Card से लिंक, वरना देना होगा 10 हजार रुपये जुर्माना

locationलखनऊPublished: Jan 05, 2022 08:56:29 am

Submitted by:

Vivek Srivastava

Aadhar Card-Pan Card Link: 31 मार्च तक अपने आधार कार्ड से पैन कार्ड को लिकं करवा दें। अन्यथा आपका पैन कार्ड बंद कर दिया जाएगा। अगर ऐसा नहीं किया तो 31 मार्च के बाद आपको 10 हजार रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है। दरअसल, आखिरी तारीख के बाद आधार और पैन कार्ड लिंक करने पर एक हजार रुपये की फीस देनी होगी।

How to link aadhar and pan card online

How to link aadhar and pan card online

Aadhar Card-Pan Card Link: पैन कार्ड (PAN Card) और आधार कार्ड (Aadhar Card) को लेकर एक बड़ी खबर हैं। अगर आपने अभी तक अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक नहीं किया है तो 31 मार्च तक अपने आधार कार्ड से पैन कार्ड को लिकं करवा दें। अन्यथा आपका पैन कार्ड बंद कर दिया जाएगा। अगर ऐसा नहीं किया तो 31 मार्च के बाद आपको 10 हजार रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है। दरअसल, आखिरी तारीख के बाद आधार और पैन कार्ड लिंक करने पर एक हजार रुपये की फीस देनी होगी। वहीं, अगर इस दौरान इनएक्टिव पैन कार्ड का इस्तेमाल किया जाता है तो उस स्थिति में यह जुर्माना 10 हजार रुपये तक का हो सकता है।
यह भी पढ़ें

Income Tax department ने दी करदाताओं को राहत, Faceless Assessment Scheme किया बड़ा बदलाव

आपको बता दें कि सरकार (Government) पहले ही आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करने की आखिरी तारीख को कई बार बढ़ा चुकी है और मौजूदा समय में इसकी आखिरी तारीख 31 मार्च 2022 है।
बिना पैन कार्ड के आप म्यूचुअल फंड, स्टॉक, बैंक खाता खोलना, वित्तीय लेन-देन, नया बिजनेस शुरू करने आदि जैसे कोई भी काम भी आप नहीं कर पाएंगे। क्योंकि इन सब के लिए पैन कार्ड जरूरी होता है। कुल मिलकार आधार कार्ड और पैन कार्ड को लिंक न करने पर अगर पैन कार्ड लॉक हो गया तो आप किसी भी ऐसी सुविधा का लाभ नहीं ले पाएंगे, जहां पैन कार्ड अनिवार्य है। इसलिए तत्काल इस काम को पहले कर लें।
यह भी पढ़ें

आज ही बनवा लें अपने बच्चों का आधार कार्ड, वरना नहीं ले पाएंगे ये सुविधा

कैसे करें पैन को आधार से लिंक (How to link Aadhar and Pan card)

अगर आपको आधार-पैन लिंक करने की तरीका नहीं पता है तो उससे परेशान करने की जरूरत नहीं है। यह हम आपको बता देते हैं कि आप आधार और पैन कार्ड कैसे लिंक करें?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो