scriptCyclone Amphan : अम्फान तूफान का यूपी के किस जिले में कितना होगा असर, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी | IMD forecast and alert on Amphan Cyclone in many parts | Patrika News

Cyclone Amphan : अम्फान तूफान का यूपी के किस जिले में कितना होगा असर, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

locationलखनऊPublished: May 21, 2020 01:07:04 pm

बंगाल की खाड़ी में उठ रहे इस चक्रवाती तूफान अम्फान (Amphan) और उसके प्रभावों को लेकर मौसम विभाग ने नया अपडेट जारी किया है…

अम्फान तूफान का यूपी के किस जिले में कितना होगा असर, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

अम्फान तूफान का यूपी के किस जिले में कितना होगा असर, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

लखनऊ. अम्फान तूफान (Amphan Cyclone) इस समय देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। बंगाल की खाड़ी में उठ रहे इस चक्रवाती तूफान और उसके प्रभावों को लेकर मौसम विभाग ने नया अपडेट जारी किया है। अम्फान तूफान को लेकर जो ताजा अनुमान जारी किया गया है, उसके मुताबिक उत्तर प्रदेश के किसी भी जिले में अम्फान तूफान का ज्यादा असर नहीं होगा।

अम्फान का यूपी पर नहीं होगा असर

राजधानी के अमौसी स्‍थ‍ित आंचल‍िक मौसम व‍िज्ञान केंद्र के न‍िदेशक जेपी गुप्‍ता ने अम्फान तूफान (Amphan) को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने बताया कि अम्फान साइक्लोन (Amphan Cyclone) की दिशा और उसका प्रभाव समय के साथ लगातार बदलता रहता है। उन्होंने बताया कि दो दिन पहले लग रहा था कि अम्फान तूफान का असर यूपी के पूर्वाचल और तराई के हिस्से में आएगा, लेकिन आज की स्थिति को देखकर साफ कहा जा सकता है कि यूपी के किसी भी जिले पर इस अम्फान तूफान का कोई खास असर नहीं पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद, लखनऊ में दुकाने खुलने का यह है नियम


बढ़ेगा प्रदेशभर का तापमान

हालांकि जेपी गुप्ता ने यह जरूर बताया कि एक-दो जिलों में हल्की हवाएं चल सकती हैं। लेकिन बारिश और आंधी की कोई संभावना नहीं है। जेपी गुप्ता के मुताबिक इस तूफान का तापमान में भी कोई खास फर्क नहीं दिखाई देगा। बल्कि प्रदेशभर में तापमान में बढ़ोतरी होगी। आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी में उठ रहे चक्रवाती तूफान अम्फान के आज शाम तक कोलकाता के तटीय इलाके से टकराने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो