scriptजिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए भाजपा ने फाइनल किये प्रत्याशी, सपा का रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी | Jila Panchayat Adhyaksh Chunav BJP candidate list in UP | Patrika News
लखनऊ

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए भाजपा ने फाइनल किये प्रत्याशी, सपा का रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

Jila Panchayat Adhyaksh Chunav: जल्द जारी होगी भारतीय जनता पार्टी की लिस्ट, पार्टी को बागियों का भी खतरा

लखनऊJun 10, 2021 / 04:40 pm

नितिन श्रीवास्तव

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए भाजपा ने फाइनल किये प्रत्याशी, सपा का रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए भाजपा ने फाइनल किये प्रत्याशी, सपा का रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क


लखनऊ. Jila Panchayat Adhyaksh Chunav: यूपी के जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव की घोषणा एक हफ्ते के अंदर होने के आसार हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना भी शुरू कर दिया है। सीएम आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने जिला पंचायत अध्यक्ष के संभावित उम्मीदवारों और रणनीति पर मंथन किया। बैठक के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष के पदों को जीतने की रणनीति पर भी चर्चा हुई। पार्टी का लक्ष्य 65 सीटें जीतने का है। दरअसल साल 2015 में सत्तारुढ़ सपा के 62 जिला पंचायत अध्यक्ष थे। इसलिए भाजपा ने सपा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 65 का लक्ष्य रखा है। इसके लिए जिलेवार जिम्मेदारियां तय करने पर सहमति बनी है। हर जिले की सीट पर विस्तार से मंथन हुआ। पार्टी ने बागियों के खतरे को देखते हुए भी रणनीति बनाई है। जल्द ही प्रत्याशियों के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी।
सपा का रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक करीब 55 से ज्यादा जिला पंचायतों में भाजपी की तैयारियां पूरी हैं। दरअसल 2015 में सत्तारुढ़ सपा के 62 जिला पंचायत अध्यक्ष थे। इसलिए भाजपा ने सपा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 65 का लक्ष्य रखा है। उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही पार्टी हर जिले में मंत्रियों, सांसदों और विधायकों की देखरेख में चुनाव कराएगी। सभी सदस्यों को मतदान के दिन तक किसी होटल, रिसोर्ट, धर्मशाला, स्कूल-कॉलेज भवन में पार्टी की निगरानी में रखा जाएगा। उधर क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भी पार्टी ने 500 से ज्यादा क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद पर चुनाव जिताने की रणनीति बनाई है। योजना है कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव होने के 10 से 15 दिनों के बाद क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव कराए जाएंगे।
आयोग के पद भी भरेंगे

आपको बता दें कि प्रदेश में अल्पसंख्यक आयोग, एससी आयोग और पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष के पद खाली हैं। जल्द ही इन आयोगों के अध्‍यक्षों के नामों की घोषणा भी हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में सरकार में खाली चल रहे अहम आयोगों के अध्यक्ष पदों पर नियुक्ति को लेकर नामों पर भी सहमति बन गई है। पिछले दिनों यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह और राष्ट्रीय महासचि बीएल संतोष ने लखनऊ का दौरा कर मंत्रियों, विधायकों और पदाधिकारियों के साथ मैराथन बैठक की थी। इस बैठक में आयोगों, निगमों में खाली पदों और जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर मंथन हुआ था। अब कहा जा रहा है कि इस बैठक के बाद बानी सहमति को अमली जामा पहनाने की कवायद शुरू हो गई है। जल्द ही जिला पंचायत अध्यक्षों के नाम व आयोगों और निगमों में खाली पदों पर नियुक्तियों का ऐलान हो सकता है।

Home / Lucknow / जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए भाजपा ने फाइनल किये प्रत्याशी, सपा का रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो