scriptसेना में अधिकारी बनने का शानदार मौका, 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई, इतनी होगी सैलरी | Jobs in Indian Army for Officer Post | Patrika News

सेना में अधिकारी बनने का शानदार मौका, 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई, इतनी होगी सैलरी

locationलखनऊPublished: Sep 04, 2021 09:50:38 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

Jobs in Indian Army for Officer Post- सेना में नौकरी करना कई युवाओं का सपना होता है। आर्मी में जॉब अच्छी और रिस्पेक्टफुल मानी जाती है। इस एक कारण से भी युवाओं में भारतीय सेना ज्वाइन करने का क्रेज बना हुआ है। इसलिए जो व्यक्ति सेना में भर्ती होना चाहते हैं उनके लिए खुशखबरी है।

Jobs in Indian Army for Officer Post

Jobs in Indian Army for Officer Post

लखनऊ. Jobs in Indian Army for Officer Post. सेना में नौकरी करना कई युवाओं का सपना होता है। आर्मी में जॉब अच्छी और रिस्पेक्टफुल मानी जाती है। इस एक कारण से भी युवाओं में भारतीय सेना ज्वाइन करने का क्रेज बना हुआ है। इसलिए जो व्यक्ति सेना में भर्ती होना चाहते हैं उनके लिए खुशखबरी है। भारतीय सेना ने तकनीकी ग्रैजुएट पाठ्यक्रम (TGC-134) के पदों के लिए एप्लिकेशन मांगे हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 15 सितंबर तक लिए जाएंगे।
29 पदों के लिए नोटिफिकेशन

भारतीय सेना में कुल 29 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। इनमें सिविल/भवन निर्माण टेक्नोलॉजी– 10, आर्किटेक्ट–1, इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स–3, कंप्यूटर एससी एंड इंजीनियरिंग/कंप्यूटर टेक्नोलॉजी/इंफो टेक/एम. एससी कंप्यूटर एससी–8, सूचना प्रौद्योगिकी (IT)–3, इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन–2, माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स और माइक्रोवेव–1, टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग–1, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन–1, सैटेलाइट कम्युनिकेशन–1, एयरोस्पेस–1, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन/इंस्ट्रुमेंटेशन–2, फाइबर ऑप्टिक्स–1 मुख्य रूप से शामिल हैं।
जरूरी योग्यता

संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग की डिग्री होना जरूरी है। इन पदों के लिए वह अप्लाई कर सकते हैं जिनकी आयु सीमा 20 से 27 वर्ष के बीच हो। सैलरी योग्यता व काम के एक्सपीरियंस के अनुसार रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो