scriptLekhpal Make Wrong Paper and Show Alive Farmer Dead | वाह लेखपाल साहब! अपनी कमाई के लिए जिंदा किसान को दिखा दिया मुर्दा, दूसरी महिला के नाम कर दी वरासत | Patrika News

वाह लेखपाल साहब! अपनी कमाई के लिए जिंदा किसान को दिखा दिया मुर्दा, दूसरी महिला के नाम कर दी वरासत

Kanpur: अगर आपने बॉलीवुड फिल्म 'चला मुसद्दी ऑफिस ऑफिस' देखी हो तो आपको बता दें कि कानपुर में भी एक ऐसा ही मामला दोहराया गया। जहां एक महिला के कहने पर लेखपाल साहब ने जिंदा किसान को मुर्दा दिखा दिया। बस फिर क्या पस्त तहसील व्यवस्था में किसान खुद को जिंदा सिद्ध करने में ऑफिस-ऑफिस चक्कर लगा रहा।

लखनऊ

Updated: April 06, 2022 10:31:36 am

कानपुर के बिल्हौर तहसील के एक लेखपाल की कारस्तानी की सजा एक किसान भुगत रहा है। किसान का आरोप है कि लेखपाल ने एक महिला से सांठगांठ कर उसे मृत दिखाकर उसकी जमीन उस महिला के नाम वरासत कर दी। किसान ने डीएम कानपुर व एसडीएम बिल्हौर से शिकायत कर लेखपाल, कानूनगो व महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। किसान का कहना है कि पिछले कई दिनों से ऑफिस ऑफिस के चक्कर काट रहे लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। किसान ने आरोप लगाते हुए कहा कि लेखपाल ने रुपयों के चक्कर में मृत दिखाकर एक दूसरी महिला के नाम वरासत कर दी।
Lekhpal Make Wrong Paper and Show Alive Farmer Dead
Lekhpal Make Wrong Paper and Show Alive Farmer Dead
कन्नौज के बसुइया गांव के पीड़ित शिवप्रकाश कटियार ने शिकायत में आरोप लगाया कि उसकी बिल्हौर के सिहुरादाराशिकोह गांव में ननिहाल है। जहां, उसकी मां को करीब चार बीघा कृषि भूमि मिली थी। मां की मृत्यु के बाद जमीन उसके नाम आ गई। आरोप है कि क्षेत्रीय लेखपाल ने गांव की कल्पना देवी व उसके परिजनों से सांठगांठ कर पीड़ित की 26 जुलाई 2016 में मृत्यु दिखाकर 24 सितंबर 2021 को किसान शिवप्रकाश का नाम पृथक कर वरासत में गांव की कल्पना देवी का नाम वरासत में दर्ज कर दिया। बीते सप्ताह उसने तहसील आकर अपनी खतौनी निकलवाई। तो खतौनी से अपना नाम कटा देख वह गश खाकर गिर पड़ा। और लेखपाल से बात की। हालांकि लेखपाल ने 1 अप्रैल को उस वरासत को निरस्त कर दिया है।
यह भी पढ़ें

लाइसेंसी नहीं तो कट्टा और तमंचा से ही पूरा भौकाल, जानिए आखिर कैसे चलता है अवैध असलहों का कारोबार

नायब तहसील दार करेंगे अब जांच

मामला जब तहसील से डीएम ऑफिस तक पहुंचा तब अधिकारा सक्रिय हुए। एसडीएम रामानु के निर्देश पर अब जांच नायब तहसीलदार को सौंपी गई है। वहीं, एसडीएम का कहना है कि जांच बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। प्राथमिक जांच के आधार पर अभी महिला के नाम की गई वरासत निरस्त कर दी गई है।
क्या कहते हैं लेखपाल साहब

लेखपाल प्रभात त्रिपाठी का कहना है कि महिला की जाति अलग है। और उसने वरासत आवेदन में गलत साक्ष्य प्रस्तुत कर वरासत कराई है। अधिकारियों के निर्देश पर महिला के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मैंने साक्ष्यों के आधार पर ही महिला के नाम पर वरासत की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे खेमे में विधायकों की संख्या सरकार बनाने लायक, फिर भी बीजेपी अभी तक खामोश?Maharashtra Political Crisis: ‘मातोश्री’ में मंथन! सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेअमित शाह आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर, केवडिया कार्यक्रम में शामिल होंगेBharat NCAP: कार में यात्रियों की सेफ़्टी को लेकर नितिन गडकरी ने कर दिया ये बड़ा काम, जानिए क्या होगा इससे फायदा2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोराशिफल 25 जून 2022: आज शनिदेव की कृपा से इन 4 राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, जानें अपनी राशि का हाल!Ben Stokes: वनडे-टेस्ट दोनों में 100 छक्के और 100 विकेट विकेट लेने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.