scriptबीजेपी यूपी में सहयोगी दलों को 6 सीट देगी! जानें जयंत और ओपी राजभर को मिलेगी कितनी सीटें | Lok Sabha Election-2024 BJP will give 6 seats to allies in UP | Patrika News

बीजेपी यूपी में सहयोगी दलों को 6 सीट देगी! जानें जयंत और ओपी राजभर को मिलेगी कितनी सीटें

locationलखनऊPublished: Mar 01, 2024 11:28:56 am

Submitted by:

Upendra Singh

Lok Sabha Election-2024: यूपी में भाजपा सहयोगी दलों के लिए 6 सीटें छोड़ सकती हैं। दिल्ली में 29 फरवरी को केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक की। यहां सीटों पर मंथन हुआ।

lok_sabha_election-2024.jpg

lok_sabha_election-2024

Lok Sabha Election-2024: गुरुवार को पार्टी की केंद्रयी समिति (सीईसी) की बैठक 6 घंटे तक चली। इसमें 21 राज्यों की 300 सीटों पर उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर लिया गया है। इस बैठक में पंजाब, आंध्रप्रदश और तमिलनाडु में गठबंधन पर बातचीत हुई, जिसमें उम्मीदववार घोषित नहीं करने का फैसला किया गया।

मीडिया रिपोर्स के मुताबिक यूपी में सभी 80 सीटों में से भाजपा यूपी में सहयोगी दलों को 6 सीट छोड़ सकती है। इसमें राष्ट्रीय लोकदल को 2 सीटें मिल सकती हैं। रालोद के अलावा अपना दल पार्टी भी 2 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। निषाद पार्टी और ओम प्रकाश राजभर की सुभासुपा के लिए 1-1 सीट छोड़ जा सकती है। अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।
यह भी पढ़ें

UP Rajya Sabha Election 2024: बगावत पर अखिलेश यादव का छलका दर्द, बोले…


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पार्टी मुख्यालय में गुरुवार देर रात सीईसी की बैठक शुरू हुई। बैठक में सहयोगी दलों को सीटें देने पर मंथन हुआ। बैठक में उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, राजस्‍थान, मध्य प्रदेश, त्रिपुरा, गोवा, उत्तराखंड, गुजरात, असम, झारखंड, तमिलनाडु, पुद्दुचेरी, अंडमान निकोबार, ओडिशा, दिल्ली, मणिपुर, जम्मू-कश्मीर की सीटों पर मंथन हुआ। इनसे जुड़ी करीब 300 सीटों पर 3-3 उम्मीदवारों का पैनल तैयार हुआ। पार्टी की योजना 1 या 2 मार्च को पहली सूची जारी करने और 10 मार्च तक 300 सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने की है।
यूपी की ताजा खबरें: UP News in Hindi


आगामी लोकसभा चुनाव-2024 (Lok Sabha Elections 2024) में राजधानी दिल्ली के मतदाता भाजपा की ओर से नए चेहरों का दीदार करेंगे। बीते चुनाव में क्लीन स्वीप करने वाली भाजपा इस बार राजधानी की सात में से कम से कम चार सीटों पर नए चेहरों को मौका देगी। पार्टी नेतृत्व ने इस बार मनोज तिवारी, रमेश विधूड़ी और प्रवेश वर्मा को ही दोबारा मौका देने का मन बनाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो