scriptओवैसी 20 मुस्लिम बाहुल्य लोकसभा सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी, AIMIM की ‌लिस्ट तैयार | Lok Sabha Elections 2024 Owaisi party AIMIM candidates in up | Patrika News
लखनऊ

ओवैसी 20 मुस्लिम बाहुल्य लोकसभा सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी, AIMIM की ‌लिस्ट तैयार

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही राजनीतिक पार्टियां अब अपने उम्मीदवार मैदान में उतारने लगी हैं। असद्उद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM भी यूपी में 20 मुस्लिम बाहुल्य लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

लखनऊMar 20, 2024 / 08:11 am

Aman Pandey

Lok Sabha Elections 2024 Owaisi party AIMIM candidates in up
Lok Sabha Elections 2024 मुस्लिम वोट बैंक के सहारे चुनाव मैदान में उतरने जा रही असद्उद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इण्डिया मजलिस-इत्तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM) ने यूपी की 20 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली है। इसमें आजमगढ़ से प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली का नाम भी शामिल है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश इकाई ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास 20 प्रत्याशियों की सूची भेजी है। इनमें संभल, मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, फिरोजाबाद, बुलंदशहर, कैराना, अलीगढ़, नगीना, रामपुर, आजमगढ़, सहारनपुर, बरेली, बहराइच की लोकसभा सीटें हैं। अगर राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश होंगे तो अन्य सीटों पर भी उम्मीदवार उतारे जा सकते हैं।
ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने खासतौर पर मुस्लिम मतदाताओं पर फोकस किया है। इसके साथ ही वह ज्यादा से ज्यादा मतदान करवाने के लिए वोटरों को प्रेरित करने का प्रयास कर रही है। एचटी मीडिया के रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने बताया, “विपक्षी पार्टियों की नीतियों की आलोचना से ज्यादा अल्पसंख्यकों की दिक्कतों से जुड़े मुद्दों को चुनाव में उठाया जाएगा। देश और प्रदेश के मुसलमानों के साथ भाजपा ही नहीं कांग्रेस, बसपा, सपा जैसी पार्टियों ने भी धोखा किया है। यह बात आम मतदाताओं को बताई जाएगी। चुनावी रैलियां भी निकलवाने की तैयारी है।”

Home / Lucknow / ओवैसी 20 मुस्लिम बाहुल्य लोकसभा सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी, AIMIM की ‌लिस्ट तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो